Home उत्तराखंड भाजपा: जिला पंचायत अध्यक्ष के 5 तथा ब्लॉक प्रमुख के 35...

भाजपा: जिला पंचायत अध्यक्ष के 5 तथा ब्लॉक प्रमुख के 35 पदों पर पार्टी उम्मीदवार घोषित

55
0

Hand-drawn vector drawing of a Vote Ballot Box. Black-and-White sketch on a transparent background (.eps-file). Included files are EPS (v10) and Hi-Res JPG.

देहरादून। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के नतीजे आने के बाद अब अध्यक्ष पदों को लेकर चुनावी हलचल शुरू हो गई है।    भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची जारी कर दी। इस में पांच जिला पंचायत अध्यक्ष और 35 ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। 
प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की अध्यक्षता में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें पार्टी से अधिकृत प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची जारी कर दी  गई। जिला पंचायत अध्यक्ष के उम्मीदवारों में चंपावत जिले से प्रीति पाठक, पिथौरागढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए नेहा बोरा, पौड़ी जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए शांति देवी, रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए अमरदेई शाह, उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए चंदन पंवार के नाम की घोषणा की गई। गढ़वाल मंडल में ब्लॉक प्रमुखों के लिए 14 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। इनमें पौड़ी ब्लॉक से मनीषा पटवाल, कोट ब्लॉक से पूर्णीमा नेगी, कल्जीखाल ब्लॉक से वीणा राणा, पाबो ब्लॉक से सुलेखा रावत, एकेश्वर ब्लॉक से नीरज पांथरी, दुगड्डा ब्लॉक से संगीता बिष्ट को प्रमुख उम्मीदवार बनाया गया है। इनके अलावा नैनीडांडा ब्लॉक से प्रशांत कुमार, रिखणीखाल ब्लॉक से मोहन नेगी, द्वारीखाल ब्लॉक से विक्रम बिष्ट, पौखड़ा ब्लॉक से प्रीति, थलीसैंण ब्लॉक से मंजूर रावत, विकासनगर ब्लॉक से जोगिंदर सिंह बिट्टू, ऊखीमठ ब्लॉक से ऊषा देवी भट्ट, जखोली ब्लॉक से भूपेंद्र भंडारी को भाजपा ने प्रमुख उम्मीदवार बनाया है।  कुमाऊं मंडल के लिए जारी की गई 21 नामों की सूची में चंपावत ब्लॉक से मुकेश महाराना, लोहाघाट से नेहा ढेक, बाराकोट से विनीता फर्त्वाल, पाटी से सुमनलता, धौलादेवी से नेहा बिष्ट, द्वाराहाट से कैलाश भट्ट, ताकुला से मीनाक्षी आर्य, कनालीछीनी से सुनीला कन्याल, गंगोलीहाट से अर्चना गंगोला, डीडीहाट से विनीता चुफाल को प्रमुख प्रत्याशी घोषित किया गया है। इनके अलावा धारचूला से धन सिंह धामी, हल्द्वानी से रूपा, धारी से आशा रानी, रामगढ़ से भगवती देवी, रामनगर से रेखा रावत, बाजपुर से अनुराधा, जसपुर से संदीप कौर, काशीपुर से अर्जुन कुमार कश्यप, खटीमा से अजय मौर्य, सितारगंज से कमलजीत कौर, रूद्रपुर से ममता जल्होत्रा को अधिकृत प्रत्याशी बनाया गया है।