Home विदेश अमेरिकी सेना की कार्रवाई में आतंकवादी सरगना बगदादी ने खुद को उड़ाया...

अमेरिकी सेना की कार्रवाई में आतंकवादी सरगना बगदादी ने खुद को उड़ाया – ट्रंप

87
0

नयी दिल्ली – अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ‘आतंकवादी सरगना बगदादी सुरंग से भागने की कोशिश में मारा गया. वह एक बीमार और बुरा आदमी था.डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “वह किसी कायर की तरह मारा गया. अब दुनिया और भी सुरक्षित हो गई है. गॉड-ब्लेस… अमेरिका, अबु बकर अल बगदादी मारा गया.” ट्रंप ने कहा कि बगदादी रोता-बिलखता हुआ मरा. उसने सुरंग के जरिए भागने की कोशिश की और वहीं पर मारा गया. अमेरिकी सेना ने ये ऑपरेशन बीती रात चलाया. इस ऑपरेशन में बगदादी के साथ साथ उसके कई कमांडर और साथी भी मारे गए हैं.
  सीरिया में अमेरिकी हमले में इस्लामिक स्टेट का सरगना अबु बकर अल बगदादी मारा गया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकी बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अमेरिकी सेना से घिरने के बाद बगदादी ने खुद को आत्मघाती धमाके से उड़ा लिया. इस आत्मघाती धमाके में उसके तीन बच्चों के भी मारे जाने की बात कही गई है.

दुनिया के सबसे बड़े आतंकी के खात्मे पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “बगदादी की मौत अमेरिका के आतंकियों को खोजने के अथक प्रयासों को दिखाता है. साथ ही ये इस्लामिक स्टेट और अन्य आतंकी संगठनों को पूरी तरह से हराने की हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है.”
उन्होंने कहा, “इस्लामिक स्टेट के लीडर ने अपने तीन बच्चों के साथ ऑपरेशन के दौरान खुद को ही उड़ा लिया.” ट्रंप के मुताबिक बगदादी एक सुरंग में छुपा हुआ था. जब अमेरिकी सेना ने उसे घरे लिया तो उसने आत्मघाती धमाका कर खुद की ही जान ले ली.
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “वो (बगदादी) अब दोबारा किसी बेगुनाह पुरुष, महिला या बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा. वो कुत्ते की तरह मरा, वो कायर की तरह मरा. दुनिया अब और भी सुरक्षित हो गई है.ट्रंप ने बताया कि बगदादी अपने बच्चों के साथ सुरंग के जरिए भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन कामयाब नहीं हो पाया. खुद को फंसता हुआ देख बगदादी ने अपनी सुसाइड वेस्ट जला ली और अपने तीन बच्चों समेत मारा गया.