Home उत्तराखंड ख़तरनाक: घास काट रही महिला पर भालू का हमला, महिला की मौत

ख़तरनाक: घास काट रही महिला पर भालू का हमला, महिला की मौत

63
0

चमोली। आदमखोर गुलदारों की दहशत में जी रहे पहाड़वासियों के लिए अब खूंखार जंगली भालू भी मुसीबत का सबब बन रहे हैं।पीपलकोटी के स्यूंण गांव में रविवार सुबह भालू के हमले में एक महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद स्थानीय ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।मिली जानकारी के अनुसार, सुबह नौ बजे महिला महिला धनेश्वरी देवी (35) पत्नी महेंद्र सिंह राणा खेतों में हरी घास लेने के लिए गई थी। वहां घात लगाकर बैठे भालू ने उस पर हमला कर दिया। जिससे महिला खुद को बचाने के चक्कर में वहां से भागी। पुलिस का कहना है कि महिला भागते हुए खाई में गिर गई।

This image has an empty alt attribute; its file name is uttra-news-chamoli-me-bhLU-KE-HAMLE-SE-MAHILA-KI-MOUT-768x1024.jpg

पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। महिला के शव को खाई से निकाला। गौरतलब है कि उसके अलावा जनपद में भालू लोगों पर लगातार हमले कर रहा है। बीते 27 सितंबर को भी कर्णप्रयाग तहसील के पुडियाणी गांव में भालू ने एक महिला पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया था। पुडियाणी गांव की उमा देवी (52) पत्नी कंचन सिंह गोशाला में जा रही थी, इसी दौरान रास्ते में भालू ने हमला किया। उमा देवी ने बहादुरी दिखाते हुए भालू के साथ मुकाबला किया। बाद में ग्रामीणों के शोर शराबे के बाद भालू वहां से भाग गया।