Home उत्तराखंड अवैध निर्माण पर मेलाधिकारी दीपक रावत ने ठोका 15 हजार रुपये का...

अवैध निर्माण पर मेलाधिकारी दीपक रावत ने ठोका 15 हजार रुपये का जुर्माना

60
0


हरिद्वार। अपनी ईमानदार कार्यशैली को लेकर चर्चा में रहने वाले  दबंग आईएएस अफसर हरिद्वार के कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत ने हर की पैड़ी ब्रह्म कुंंड पर स्थित ऐतिहासिक राजा मान सिंह की छतरी एवं मन्दिर के सम्बन्ध में उच्च न्यायालय उतराखण्ड के आदेश के अनुपालन में गंग नहर बन्दी के बाद पुनः निरीक्षण किया।

मेलाधिकारी ने बताया कि उक्त विषय पर तकनीकी विशेषज्ञ की राय लेकर तकनीकी मार्ग दर्शन प्राप्त किया जा रहा है।आई.आई.टी. रुड़की निदेशक, सीबीआरआई एवं भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के मनोनीत सदस्य के साथ बनायी गयी तकनीकी विशेषज्ञ समिति एवं सम्बन्धित पक्षकार के साथ बैठक करने के बाद मेलाधिकारी दीपक रावत ने निरीक्षण किया। निरीक्षण का उद्देश्य ऐतिहासिक राजा मान सिंह की छतरी, एवं मन्दिर को मूल स्वरूप में स्थापित करना है अथवा इसके समान नये मूल ढांचे को बनाना है। उक्त तकनीकी समिति इस सम्बन्ध में परीक्षण कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी, जिसके अनुसार अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।
इस अवसर पर सीबीआरआई रुड़की , आईआईटी रुड़की के प्रोफेसर एवयं पुरातत्व विभाग सर्वे ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि  और द्वितीय पक्ष के प्रतिनिधि भी थे।

इस अवसर पर मेलाधिकारी दीपक रावत ने हर की पैड़ी पर अतिक्रमण मुक्ति के लिये निरीक्षण किया । एक दुकान का अवैध निर्माण पाए जाने पर 15000 रुपये का जुर्माना भी लगाया।पॉलीथिन और प्लास्टिक की  केन पाए जाने पर मेेेलाधिकारी दीपक रावत ने पाॅलीथिन और प्लास्टिक की सामग्री को जब्त कर लिया। उन्होंने दुकानदारों को चेतावनी दी तथा मुख्य नगर अधिकारी उदय सिंह राणा से इस पर तुरंत कार्यवाही का निर्देश दिया।