Home उत्तराखंड पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान पार्टियां रवाना

पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान पार्टियां रवाना

89
0

चमोली- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए सभी पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं। जिले में पहले चरण के तहत 05 अक्टूबर को दशोली, घाट तथा जोशीमठ में पंचायत चुनाव होने हैं। शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी स्वाति एस भदौरिया, पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी हंसादत्त पांडे की देखरेख में दशोली ब्लाॅक की पोलिंग पार्टियों को मतदान सामग्री के साथ उनके गंतब्य स्थलों के लिए रवाना किया गया। इस दौरान पंचायत चुनाव आयोग के प्रेक्षक उमेश नारायण पांडे ने भी निर्वाचन व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
 पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए शुक्रवार को दशोली से 65, जोशीमठ से 54 तथा घाट ब्लाक से 62 मतदान पार्टियां रवाना की गई। जबकि इससे पूर्व गुरुवार को दूरस्थ क्षेत्र की 14 पार्टियों को रवाना किया गया था, जो सकुशल अपने मतदेय स्थलों पर पहुंच भी चुकी हैं।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान दशोली ब्लॉक में पंजीकरण प्रकोष्ठ, सामग्री वितरण काउंटर, कैश काउंटर, हेल्पडेस्क, मेडिकल प्रकोष्ठ, यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्धारित चैकमैमो के अनुसार पूरी निर्वाचन सामग्री के साथ सभी पोलिंग पार्टियों को समय से रवाना करने के निर्देश दिए। उन्होंने पोलिंग पार्टियों के सकुशल मतदेय स्थलों तक पहुंचाने तथा मतदान के दिन निर्धारित समय पर मतदान की जानकारी उपलब्ध कराने तथा पोलिंग पार्टियों की वापसी पर मतदान सामग्री को सुरक्षित ढंग से स्ट्रांग रूम में सील कराने के भी निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिन पोलिंग पार्टियों को शुक्रवार को रवाना किया गया है, वे सभी पार्टियां मतदान समाप्ति के बाद उसी दिन वापस होंगी।