Home उत्तराखंड आल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में अंश नेगी व सिद्धार्थ रावत...

आल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में अंश नेगी व सिद्धार्थ रावत का जलवा

78
0

अल्मोड़ा- बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने एकतरफा शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। यह टूर्नामेंट 24 से 29 सितम्बर तक त्रिपुरा (तमिलनाडु) में आयोजित किया गया।
अंडर—13 बालकों का एकल ख़िताब देहरादून(उत्तराखंड) के अंश नेगी ने जीत लिया। अंश नेगी ने फाइनल में राजस्थान के कुनाल चौधरी को 21-12 व 21-13 से आसानी से सीधे सेटों में पराजित किया। अंडर—13 बालकों के एकल में अल्मोड़ा के सिद्धार्थ रावत को कांस्य पदक प्राप्त हुआ। सिद्धार्थ रावत को सेमी फाइनल में अंश नेगी से 21-19, 17-21 व 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। अंडर—13 बालकों के युगल वर्ग का ख़िताब भी उत्तराखंड के नाम रहा। फाइनल में उत्तराखंड के अंश नेगी व सिद्धार्थ रावत की जोड़ी ने उधम सिंह नगर के ही गर्व साहनी व उनके जोड़ीदार भव्य छाबरा (उत्तर प्रदेश)को 21-13,19-21 व 21-16 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। भव्य छाबरा की जोड़ी को रजत पदक प्राप्त हुआ। टूर्नामेंट के बालकों के एकल व युगल वर्ग में उत्तराखंड के ही खिलाड़ी छाए रहे।


अंडर—13 बालिकाओं के एकल में अल्मोड़ा की मनसा रावत ने कांस्य पदक जीता। अंडर—13 बालिकाओं के युगल में भी उत्तराखंड की मनसा रावत व अनुष्का जुयाल की जोड़ी को कांस्य पदक प्राप्त हुआ। मनसा रावत को चोट की वजह से दोनों सेमीफाइनल से हटना पड़ा जिसकी वजह से मनसा व अनुष्का को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। उत्तराखंड के ही कौस्तुभ व वंश कार्की की जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल तक पहुंची। उत्तराखंड के खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्तराँचल स्टेट बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक, उपाध्यक्ष प्रशासनिक पुष्कर जैन सहित समस्त उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार तथा जिला बैडमिंटन संघ अल्मोड़ा, देहरादून, उधमसिंहनगर व जिला बैडमिंटन संघ नैनीताल तथा सभी खेलप्रेमियों ने खिलाडियों व उनके कोच डी केसेन व प्रबंधक नंदन सिंह रावत को बधाई प्रेषित की है।