Home उत्तराखंड 60 बीघा जमीन और वेडिंग प्वाइंट का मालिक निकला चोर

60 बीघा जमीन और वेडिंग प्वाइंट का मालिक निकला चोर

54
0

कोटद्वार। पुलिस ने यहां बद्रीनाथ मार्ग स्थित जिला सहकारी बैंक की मुख्य शाखा में हुई चोरी का खुलासा कर दिया है। बैंक में चोरी करने वाला जनपद बिजनौर की मण्डावली में 60 बीघा जमीन और एक वेडिंग प्वाइंट का मालिक बताया गया है। चोरी का खुलासा करते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि बैंक में चोरी करने वाला शख्स मंडावली, जनपद बिजनौर का रहने वाला है। जिसने बैंक से लिए 20 लाख रुपये के कर्ज को चुकाने के लिए बैंकों में तीन बार चोरी करने की कोशिश की, लेकिन वह तीनों ही बार इन बैंकों में कैश चोरी करने में असफल रहा।
एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि यूपी के ग्राम सफियाबाग, पोस्ट मंडावली, जिला बिजनौर निवासी नरेन्द्र सिंह का 31 वर्षीय पुत्र विकुल राठी ने इसी महिने की 15/16 सितम्बर की रात्रि को जिला सहकारी बैंक की मुख्य शाखा में दीवार तोड़ने व काटने के यंत्रों की मदद से स्ट्रांग रूम तोड़कर कैश चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन सुबह होने और थक जाने के कारण वह स्ट्रांग रूम की दीवार को नहीं काट पाया, जिस पर वहां रखी दो बंदूकों और कुछ पास बुक लेकर ही वह अपनी बाईक से अपने घर नजीबाबाद चला गया। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने यह भी खुलासा किया कि अपराधी विकुल राठी ने कोटद्वार जिला सहकारी बैंक में चोरी करने की घटना की वारदात से पहले 11 व 15 सितम्बर को मंडावली स्थित एक जिला सहकारी बैंक की शाखा में दो बार चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन वह वहां भी असफल रहा। उन्होंने बताया कि इसके बाद उसने कोटद्वार आकर जिला सहकारी बैंक की मुख्य शाखा में रेकी कर वहां कैश चोरी करने का प्रयास किया, इसमें भी वह असफल रहा।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पुलिस द्वारा अभियुक्त को मुखबिर की सूचना पर कोटद्वार-नजीबाबाद मार्ग के मध्य जाफरा चौकी से नजीबाबाद की ओर पड़ने वाली पुलिया पर मोटर साइकिल के साथ पकड़ा गया। मोटर साइकिल में विकुल राठी ने बैंक से चोरी गई बंदूक भी बांध कर रखी हुई थी। दूसरी बंदूक के बारे में गिरफ्तार किये गये विकुल राठी ने बताया कि उसने दूसरी बंदूक को काटकर अपने खेत में छुपा रखा है। जिसे अभियुक्त की निशानदेही पर बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त गांव में खेती का काम करता है और अपने पिता की इकलौती संतान है। उसके पास 60 बीघा जमीन तथा श्याम कान्हा वेंडिंग प्वाइंट रेस्टोरेंट है, जो उसने किराये पर दे रखा है।
पुलिस टीम में अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय, पुलिस उपाधीक्षक जेआर जोशी, प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी, एसएसआई प्रदीप सिंह नेगी, एसआई रफत अली, कमलेश शर्मा, सुनील पंवार, कांस्टेबल सुनित कुमार, सोनू कुमार, संतोष सिंह, डिम्पल सिंह, अरूण कुमार, टीकम सिंह, गजेन्द्र, कुलदीप, अरविन्द राय, कुलदीप कुमार, देवेन्द्र, हरीश लाल, आबिद अली, अमरजीत, फिरोज, संतोष आदि शामिल थे।