Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित

51
0

मुम्बई। मुम्बई में शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से उद्योगपति पवन गोयनका, आदि गोदरेज, मोहनदास पाई, अजय पिरामल ने मुलाकात की। 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में निवेश की अपार संभावना है। उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश करने वाले सभी उद्यमियों को हर सम्भव सहयोग दिया जाएगा। उत्तराखण्ड का शांत वातावरण एवं कुशल मानव संसाधन उद्योगों के लिए अनुकूल है। राज्य सरकार द्वारा उद्यमियों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सुविधा शुरू की गई है। 
 महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चैयरमैन पवन गोयनका ने कहा कि उत्तराखंड में तेजी से विकास हो रहा है। हमारा समूह मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में कार्य कर रहा है। उत्तराखंड को लेकर भी हमारी योजनाएं हैं, जिन पर कार्य चल रहा है। उन्होंने राज्य में हवाई सेवा को और बेहतर करने पर जोर दिया, ताकि राज्य में पर्यटन क्षेत्र में और अधिक निवेश हो सके।

 गोदरेज समूह के अध्यक्ष आदि गोदरेज ने कहा कि उनका उत्तराखंड के भगवानपुर में प्लांट लगा है। उत्तराखंड के अन्य क्षेत्रों में भी निवेश की अपार संभावना है। मणिपाल एजुकेशन समूह के अध्य्क्ष टी.वी.मोहनदास पाई ने कहा कि उत्तराखण्ड को हेंडीक्राफ्ट, आई.टी. एवं पर्यटन क्षेत्र में कार्य करना चाहिए। राज्य को डिजिटल राज्य के रूप में विकसित करना चाहिए, इससे पर्यटन बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि उनका समूह हर संभव सहयोग देने को तैयार है। हीरानंदानी समूह के एमडी निरंजन हीरानंदानी, पिरामल समूह के अध्यक्ष अजय पिरामल, मारुति सुजुकी के अध्यक्ष आर.सी. भार्गव आदि ने भी मुख्यमंत्री श्री रावत से भेंट कर राज्य में निवेश के प्रति रुचि दिखाई।

This image has an empty alt attribute; its file name is f821cd18-710c-4ee2-9f56-23bbdfd7403b-900x400.jpg


इस अवसर पर मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार के.एस. पंवार, विशेष कार्याधिकारी अभय रावत, उप निदेशक सूचना के.एस. चैहान आदि उपस्थित थे। हीरानंदानी समूह के एमडी  निरंजन हीरानंदानी, पिरामल समूह के अध्यक्ष अजय पिरामल, मारुति सुजुकी के अध्यक्ष आर.सी. भार्गव आदि ने भी मुख्यमंत्री श्री रावत से भेंट कर राज्य में निवेश के प्रति रुचि दिखाई। 
इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, प्रमुख सचिव उद्योग श्रीमती मनीषा पंवार, सचिव वित्त अमित नेगी, मुख्यमत्री के औद्योगिक सलाहकार के.एस. पंवार, निदेशक आई.टी अमित सिन्हा आदि उपस्थित थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is 1a36e827-e650-4db2-8f9c-17845a0786c8-696x400.jpg


सुप्रसिद्ध निर्माता निर्देशक एकता कपूर ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री रावत ने निर्माता निर्देशक एकता कपूर को उत्तराखंड आने का निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिये अनुकूल वातावरण है। देश विदेश के जाने माने निर्माता निर्देशक उत्तराखंड में शूटिंग के लिये आ रहे हैं। राज्य सरकार की तरफ से शूटिंग के लिए पूरा सहयोग एवं प्रोत्साहन दिया जा रहा है। निर्माता निर्देशक एकता कपूर ने कहा कि वे उत्तराखंड की प्राकृतिक सौंदर्य से काफी प्रभावित हैं। वे जल्द ही उत्तराखण्ड आएंगी। मुख्यमंत्री श्री रावत ने निर्माता निर्देशक एकता कपूर को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।