Home राजनीति गलत हरक़त पर विधायक जोशी को खानी पड़ी महिला सांसद की...

गलत हरक़त पर विधायक जोशी को खानी पड़ी महिला सांसद की झिड़की

116
0

देहरादून- आये दिन अपनी विवादास्पद हरकतों के लिए चर्चित मसूरी विधायक गणेश जोशी एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उनकी चर्चा टिहरी की सांसद महारानी राज्यलक्ष्मी शाह की झिड़की खाने को लेकर हो रही है। दरअसल, मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर देहरादून स्थित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में भाजपा विधायक गणेश जोशी की धक्का-मुक्की करते हुए एक तस्वीर कैमरे में कैद हुई थी। हालांकि पहले सभी को यह धक्का-मुक्की लगी थी, लेकिन गौर से देखने के बाद पता चला कि माननीय कहलाए जाने वाले विधायक महोदय एक हाथ से तो टिहरी की सांसद महोदय को पुश कर रहे हैं, वही उनका दूसरा हाथ एक महिला कार्यकर्ता पर हरकत कर रहा है।

विधायक जोशी की इस हरकत का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में चल रहा है। पाठकों की सहूलियत के लिए वीडियो से फोटो का स्क्रीनशॉट लेकर यहां प्रस्तुत किया जा रहा है।
यह वही विधायक गणेश जोशी हैं, जो पहली बार कांग्रेस शासनकाल के दौरान उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने विधानसभा सत्र के दौरान पुलिस के शक्तिमान नाम के घोड़े को लाठियों से घायल कर दिया था। इस के लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ गया था। उस वक्त उत्तराखंड ही नहीं देश और विदेश की मीडिया में भी विधायक जोशी खूब चर्चाओं में रहे थे।

इधर, उनकी इस अमर्यादित हरकत के बाद टिहरी गढ़वाल से सांसद महारानी राज्यलक्ष्मी शाह की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के विधायक की इस हरकत को गलत बताया है। महिला सांसद ने कहा कि उस वक्त उन्हें इतना पता नहीं था, लेकिन मीडिया द्वारा घटना का वीडियो दिखाये जाने के बाद असलियत का पता चला है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक तो मैं महिला हूं और दूसरी बात मैं एक सांसद भी हूं। मर्द लोगों को थोड़ा महिलाओं की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए और इस तरीके से पुश नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधायक के इस तरीके से पीछे से पुश करने पर ही उन्होंने इस तरह की तीखी प्रतिक्रिया दी। अब देखना है कि चुनावी मौसम में पार्टी की किरकिरी कराने वाले इस विवाद से संगठन कैसे निपटता है।