Home Home आपदा पीड़ितों की मदद के लिए आगे आने की अपील

आपदा पीड़ितों की मदद के लिए आगे आने की अपील

49
0

देहरादून – पिछले दिनों उत्तरकाशी जिले के आराकोट क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण आयी आपदा के पीड़ितों के लिए मदद के हाथ बढ़ने लगे हैं। कई सामाजिक संगठन अपने अपने तरीके से इस काम में साझेदारी की कोशिश कर रहे हैं। NAPSR यानी नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स नाम की सामाजिक संस्था भी इसके लिए आगे आयी है। संगठन की ओर से आओ एक सोलर लाइट और एक स्कूल बैग दान करें वहां ,
आपदा ने अंधियारा कर दिया जहां ।। नाम से एक मुहिम शुरू की है जिसमें लोगों से आपदा पीड़ितों की सहायता के लिए आगे आने की अपील की जा रही है। जनहित में हम इस अपील को उसके मूल स्वरूप में यहां प्रस्तुत कर रहे हैं।

                                        ?? मार्मिक अपील ??

साथियों जैसा कि आप सबको ज्ञात है कि उत्तरकाशी के पहाड़ इस वक्त बरसाती आपदा का दर्द झेल रहे हैं । बीते दिनों आयी इस आपदा में आराकोट के लगभग 500 घर प्रभावित हुए हैं उनका सबकुछ पानी बहा ले गया। बिजली, पानी दूरसंचार सेवाएं सभी ठप हो गयी हैं। जिसको सुचारु होने में लगभग 6 महीने लग सकते हैं वहां के वासी अंधेरे में जीवनयापन करने को मजबूर हैं। एक तो अंधेरा उस पर आपदा व जंगली जानवरों का डर । आइए उनके डर को थोड़ा हल्का करते हैं ।

उत्तराखंड के आपदा प्रभावित हमारे पहाड़वासियों की मदद हेतु एक-एक सोलर लाइट का दान करना हम सब का फर्ज बनता है और वहां के बच्चों की शिक्षा दुरुस्त करने के लिए लगभग 200 स्कूल बैग तैयार करने की आवश्यकता है कृपया वहां के बच्चों के जीवन में ज्ञान का प्रकाश लाने के लिए यदि एक सज्जन एक बैग भी जिसमें एक टिफिन, एक जोमेट्रिबोक्स, एक पानी की बोतल और कुछ कापियां और किताबे हों डोनेट करेंगे तो उनकी पढ़ाई फिर सुचारू रूप से चालू हो सकेगी ।आइये इस अभियान को हम सभी मिलकर सफल बनायें। सभी सहयोगी मित्रों के नाम प्रकाशित किये जायेंगे । ये लाइट्स जरूरतमन्द भाइयों को मिले, यह भी प्रमाणिकता सहित सुनिश्चित किया जायेगा। कृपया अपने योगदान के सम्बन्ध में यदि आप सहमत हैं तो संपर्क करें :-

आरिफ खान (राष्ट्रीय अध्यक्ष)

नैशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स(NAPSR)
सी-01, द्वितीय तल, दया पैलेस (चंचल स्वीट्स के सामने) , नेहरू कॉलोनी, हरिद्वार रोड, देहरादून – 248001 , या सम्पर्क सूत्र : – 7830548108 पर सूचना देने का शीघ्र कष्ट करे । जो भी इस मुहिम के भागीदार बनकर मदद करना चाहते हैं, कृपया वो अपना नाम और मोबाइल नम्बर एड करके आगे अपील करें । धन्यवाद ????