Home Home माॅब लिंचिंग को लेकर पुलिस की चेतावनी भरी अपील

माॅब लिंचिंग को लेकर पुलिस की चेतावनी भरी अपील

44
0

रुद्रपुर – माॅब लिंचिंग यानी भीड़ द्वारा शक के आधार पर किसी के साथ सामूहिक रूप से मारपीट करने की बढ़ती घटनाओं को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है। पुलिस ने एक सार्वजनिक अपील जारी कर जनता को आगाह किया है कि ऐसे मामलों में कानून को अपने हाथों में न लें। अपील में कहा गया है कि पिछले दिनों ऊधमसिंहनगर जिले के किच्छा, केलाखेड़ा व थाना दिनेशपुर क्षेत्र में शक के आधार पर दो मानसिक विक्षिप्त व्यक्तियों को बच्चा चोर की अफवाहों के चलते भीड़ के द्वारा कानून अपने हाथों में लेकर पीटा गया !
उक्त घटनाओं में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस द्वारा थाना किच्छा, केलाखेड़ा व दिनेशपुर में मुकदमा पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
पुलिस के द्वारा ऐसे व्यक्तियों को भी चिन्हित किया जा रहा है, जो बच्चा चोर के संबंध में अफवाहों तथा इस प्रकार की घटनाओं को व्हाट्सएप, फेसबुक एवं अन्य सोशल प्लेटफॉर्म पर प्रचारित कर रहे हैं ।उनके विरुद्ध पुलिस के द्वारा कड़ी कार्यवाही की जाएगी!
अतः उधमसिंह नगर पुलिस की आपसे पुनः अपील है कि यदि इस प्रकार की कोई भी घटना संज्ञान में आती है तो उक्त घटना को बढ़ावा ना दें और ना ही कानून अपने हाथ में लें। इसके साथ ही ऐसी घटनाओं को बढ़ावा देने वाले मैसेज आपको व्हाट्सएप एवं फेसबुक में पोस्ट होते दिखाई देते हैं तो एक जिम्मेदार नागरिक की तरह उसकी सूचना तत्काल निम्नलिखित फोन नंबर्स पर दें और इस प्रकार की घटना को रोकने के लिए पुलिस का सहयोग करें !
आपकी मित्र पुलिस
कंट्रोल रूम -100 नंबर,
Ssp udn-9411112711
Sp city- 9411112742
Sp crime–9411112456
Insp liu- 9411112804