Home Home डेंगू से हुई दो की मौत, एसटीएच ने किया इंकार

डेंगू से हुई दो की मौत, एसटीएच ने किया इंकार

47
0


हल्द्वानी। रोकथाम की तमाम कोशिशों के बावजूद बेकाबू होते जा रहे डेंगू ने यहां भी दो लोगों की जिंदगी छीन ली है।डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में आज डेंगू से पीड़ित एक महिला की मौत हो गयी। महिला के पति ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि मरीज का उपचार करने के बजाय उसे दूसरे शहर के हायर सैंटर में रेफर कर दिया गया, जबकि मरीज की स्थिति सफर करने की नहीं थी। बावजूद इसके एसटीएच के चिकित्सकों ने यह निर्णय लिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार काबुल का बगीचा निवासी शमीम सिद्दीकी की 37 वर्षीय पत्नी आशिया सिद्दीकी को पिछले कुछ दिनों से बुखार था। जिसे उपचार के लिए डॉ. सुशीला तिवारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। जहां से चिकित्सकों ने उसकी हालत नाजुक बताते हुए उसे बरेली के हायर सैन्टर के लिए रेफर कर दिया। बताया जाता है कि परिजन उसे भोजीपुरा स्थित राममूर्ति अस्पताल लेकर जा रहे थे कि रास्ते में आशिया ने दम तोड़ दिया। इधर डॉ सुशीला तिवारी चिकित्सालय के चिकित्सकों ने पिछले 24 घंटे में किसी मरीज की डेंगू से मौत होने से इंकार किया है। आशिया की मौत के साथ ही डॉ सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय प्रशासन तथा जिला प्रशासन के उन दावों की कलई खुल गयी है, जिसमें डेंगू मरीजों के पूरा इलाज होने के दावे किये जा रहे थे। इधर इन्द्रानगर निवासी 10 वर्षीय शहजान की भी उपचार के दौरान मौत हो गयी है। उसका भी इलाज डॉ सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में चल रहा था। परिजनों का कहना था कि शहजान की मौत भी डेंगू के चलते हुई है।
 दो दरोगा भी डेंगू की चपेट में
दूसरी ओर यह भी बताया जा रहा है कि पुलिस विभाग के दो उपनिरीक्षक भी डेंगू की चपेट में आये हैं। बताया जाता है कि एक उपनिरीक्षक बनभूलपुरा व दूसरा मुखानी थाने मेें तैनात है। इन दोनों का इलाज हल्द्वानी के निजी अस्पताल में चल रहा है।