Home उत्तराखंड दहशत: राहगीर को पटक-पटक कर मार डाला गुस्साए हाथी ने, दुकानें कर...

दहशत: राहगीर को पटक-पटक कर मार डाला गुस्साए हाथी ने, दुकानें कर डालीं तहस नहस

194
0

संवाददाता

देहरादून, 22 फरवरी। आए दिन खूंखार जंगली जानवरों के हमलों का दंश झेल रहे उत्तराखंड के लोगों के लिए अब हाथी भी जानलेवा साबित हो रहे हैं। पहले से ही आदमखोर तेंदुओं, भालुओं व जंगली सुअरों के हमलों से भयभीत लोगों की जंगली हाथियों की सक्रियता से चिंता बढ़ने लगी है। इस बीच पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर ब्लॉक में गुस्साए जंगली हाथी ने पटक-पटक कर एक शख्स की जान ले ली। एक दिन पहले राजाजी टाइगर रिजर्व में वन कर्मी को हाथी ने मार डाला था। अब ताज़ा घटना ऋषिकेश के निकट गंगा पार क्षेत्र में हुई। जानकारी के अनुसार, लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मोटर मार्ग पर फूलचट्टी के समीप बीती रात जंगल से निकलकर आए गुस्सैल हाथी ने एक व्यक्ति को पटक कर मार डाला। इस दौरान उसने तीन कच्ची दुकानों को भी तहस-नहस कर दिया। एक वाहन पर भी हाथी ने हमला किया, जिसमें सोए चालक ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई।
जानकारी के मुताबिक, रविवार रात करीब एक बजे एक हाथी जंगल से निकलकर लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मार्ग पर स्थित फूलचट्टी मुख्य मार्ग पर आ धमका। हाथी ने यहां खड़े एक टेंपो ट्रैवलर पर हमला बोला और टेंपो ट्रैवलर को पलटने की कोशिश की। टेंपो ट्रैवलर में उसका चालक सोया हुआ था। हाथी ने टेंपो ट्रैवलर का शीशा तोड़कर चालक को बाहर खींचने का प्रयास किया। मगर, चालक ने किसी तरह वाहन के भीतर ही छुपकर जान बचाई।
गुस्साए हाथी ने समीप ही सड़क किनारे बनी नरेंद्र भंडारी, सोहन सिंह भंडारी और श्रीपाल नेगी की अस्थाई दुकानों को तहस-नहस कर दिया। इस बीच यहां मौजूद एक व्यक्ति भी हाथी के सामने आ गया, जिसे हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला। करीब एक घंटे तक हाथी का उत्पात बना रहा।
मृतक की शिनाख्त कपिल (46 वर्ष) निवासी बिजनौर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। वह एक क्रेन ऑपरेटर के साथ सहायक का काम करता था। रात को वह फूलचट्टी क्षेत्र में क्रेन खराब होने के कारण पैदल ऋषिकेश आ रहा था। व्यक्ति का शव पुलिस ने कब्जे में लेकर एम्स ऋषिकेश की मोर्चरी में भेज दिया है।