Home उत्तराखंड दर्दनाकः चिल्ड्रन वार्ड में आग लगने से कोहराम, दस शिशुओं की मौत

दर्दनाकः चिल्ड्रन वार्ड में आग लगने से कोहराम, दस शिशुओं की मौत

174
0

महाराष्ट्र, 9 जनवरी।

भंडारा के जिला सिविल अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में देर रात दो बजे आग लगने के कारण करीब 10 नवजातों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि वार्ड में से सात नवजातों को बचा लिया गया है।
महाराष्ट्र कि भंडाला में आज तड़के यह दिल दहला देने वाली घटना घटी। अस्पताल की सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में आग लगने से वहां भगदड़ मच गई। आग लगने के कारण घने धुएं में जहां 10 शिशुओं ने दम तोड़ दिया वहीं 7 अन्य शिशुओं को सुरक्षित बचा लिया गया। जानकारी के अनुसार वार्ड में एक दिन के नवजात से तीन महीने तक की आयु के बच्चे भर्ती थी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग बुझाने के बाद जिसने भी वार्ड के भीतर का मंजर देखा वह दहल गया। बच्चों के जले शरीर देख कर कर्मचारियों की भी आंखे भर आईं। भंडारा पुलिस मामले की जांच कर रही है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आग लगने के कारणों की जांच का आदेश दिया है। इस घटना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और जिला अधिकारियों से इस मामले पर चर्चा की और कहा कि इस मामले में जो भी जिम्मेदार पाए जाते हैं। उन्हें कड़ी सजा दी जानी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री ने जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों को पांच—पांच लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है।