Home उत्तराखंड आक्रोश: बजरंग दल का आरोप, इस स्कूल ने किया धार्मिक भावनाओं को...

आक्रोश: बजरंग दल का आरोप, इस स्कूल ने किया धार्मिक भावनाओं को आहत

84
0

संवाददाता

देहरादून, 29 जून।

देहरादून के डालनवाला स्थित एक स्कूल पर हिन्दू धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में आज बजरंग दज ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। बजरंग दल ने स्कूल की कैंटीन के लिए किए टेंडर को जल्द रद्द न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस संबंध में बजरंग दल ने शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भी भेजा है।

बजरंग दल के विभागीय संयोजक विकास वर्मा के नेतृत्व में आज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने डालनवाला स्थित स्कूल के बाहर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं का कहना था कि इस स्कूल में सभी सम्प्रदायों के  छात्र-छात्राएं पढ़ाई करते है किंतु स्कूल प्रबंधक ने धार्मिक मतांतरण एंव धर्मांतरण  की लालसा से स्कूल की कैंटीन में हलाल मीट परोसने के लिए जो टेंडर जारी किया है उससे छात्र-छात्राओं एंव उनके परिजनों के साथ- साथ हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचा है। स्कूल प्रबंधक के इस कृत्य से हिन्दू मान मूल्यों का पालन करने वाले छात्र छात्राओं की धार्मिक मान्यता खतरें में आन पड़ी है। जिसको देखते हुए बजरंगदल देहरादून को आगे आना पड़ा है। कहा कि तत्काल प्रभाव से इस साम्प्रदयिक टेंडर प्रक्रिया को रोका जाए। यदि बजरंग दल की इस मांग को नजरअंदाज किया गया तो सड़कों पर उतर कर आंदोलन किया जाएगा।

इसके साथ ही मांग की गई है कि इस स्कूल व अन्य ऐसे स्कूलों जो इस प्रकार से सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ कर धर्मांतरण को बल दे रहे हैं उनके विरुद्ध  दण्डात्मक कार्यवाही की जाए एंव इस टेंडर प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से रोका जाए। बजरंग दल संगठन की ओर से डालनवाला थाने में एक मुकदमे की तहरीर दी गई है। इस दौरान अमर चौधरी, कुनाल शर्मा, संयम, आखिल अग्रवाल, नरेंद्र चौहान,  राकेश, हिमांशु नेगी, आलोक, हरीश कोहली, राजपाल नेगी, श्याम शर्मा, प्रिंस त्यागी, चन्द्र भूषण तिवारी, विशाल चौधरी, नरेन्द्र चौहान, अमन स्वेडिया, संजय गुप्ता, अजय भारती, वैभव सहानी, ध्रुव सहानी, देव विरमानी, शिवशंकर,  कृष्णा कुमार, सागर तिवाड़ी, हर्ष घाघट, रोहीत यादव, शेखर, प्रखर, रंजीत चौहान, अभिषेक केवट,  राशिराम वर्मा तथा  होशियार सिंह आदि मौजूद रहे।