Home उत्तराखंड परीक्षाः ऑनलाइन परीक्षाओं की तैयारी को अधीनस्थ चयन सेवा आयोग ने कसी...

परीक्षाः ऑनलाइन परीक्षाओं की तैयारी को अधीनस्थ चयन सेवा आयोग ने कसी कमर

231
0

संवाददाता
देहरादून, 11 मार्च।
उत्तराऽंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 15 मार्च से 17 मार्च के बीच आयोजित जाने वाली दो ऑनलाइन परीक्षाओं की तैयारियों के लिए कमर कस ली है।
आयोग के सचिव संतोष बडोनी द्वारा उधमसिंहनगर को छोड़कर बाकी सभी बारह जिलों के अपर जिलाधिकारियों/नोडल अधिकारियों को पत्र भेजकर 15 मार्च से 17 मार्च तक आयोजित होने वाली दो आन लाइन परीक्षाओं की व्यवस्थाओं के बारे में कहा गया है।

आयोग ने 5 मार्च को अपने पत्र में अवगत कराया था कि इस परीक्षा के लिए देहरादून में 11, हरिद्वार के पांच, पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर के एक-एक तथा नैनीताल के छह कुल 30 परीक्षा केंद्रों में तीन दिवसों में पदनाम आशुलिपिक/वैयक्तिक सहायक एवं लेखा लिपिक के रिक्त पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है।

30 केंद्रों में सेक्टर मजिस्टेट की तैनाती को अनुरोध किया गया था। आन लाइन परीक्षाओं में आफ लाइन परीक्षाओं की तरह गोपनीय सामग्री की आवश्यकता नहीं होती। आन लाइन परीक्षा में आयोग नियुक्त मजिस्टेट से निम्न अपेक्षा करता है।-
प्रवेश से पूर्व अभ्यर्थियों की अच्छी तरह जांच कर ली जाए, ताकि वह अपने साथ कोई अवांछित सामग्री न ले जा सकें।
परीक्षा प्रारंभ होने के बाद कुछ अंतराल के बाद अनुशासन बनाए रऽने के लिए अवलोकन करते रहें। आन लाइन परीक्षा में सेवा प्रदाता द्वारा कंप्यूटर की लगातार कार्य करते रहने को लेकर यदि कोई व्यवधान आ रहा हो तो उस पर नजर रखनी है।
परीक्षा के दौरान यदि कोई ऐसी घटना होती है, जिसे रिपोर्ट करना आवश्यक हो तो ऐसा किया जाए।