Home उत्तराखंड अजब-गजब: महिला ने 7 मिनट के अंतराल में तीन बच्चों को दिया...

अजब-गजब: महिला ने 7 मिनट के अंतराल में तीन बच्चों को दिया जन्म 

182
0

संवाददाता

उधमसिंहनगर, 14 जुलाई।

काशीपुर में एक महिला ने 7 मिनट के अंतराल में तीन बच्चों को जन्म दिया है। जज्जा-बच्चा सब ठीक हैं। यह वाक्या काशीपुर के मुरादाबाद रोड स्थित आयुष्मान अस्पताल में निकटवर्ती ग्राम बाबरखेड़ा निवासी एक महिला का है। चिकित्सालय के एमडी डॉ. विकास गहलौत के अनुसार जज्जा-बच्चा सभी ठीक हैं, बच्चों का वजन कम होने के वजह से एनआईसीयू में विशेष चिकित्सकीय देखरेख में आयुष्मान योजना के अंतर्गत निःशुल्क किया जा रहा है। 24 वर्षीय आंचल पत्नी मनोज को यहां प्रसव पीड़ा होने पर भर्ती किया गया था। इस दौरान उसने एक साथ तीन बच्चों-दो बेटियों और एक बेटे को जन्म दिया है। तीनों बच्चे दो से पांच मिनट के अंतराल पर पैदा हुए।

डॉ.गहलोत के अनुसार एक बच्चा एक किलो 800 ग्राम का है। दूसरी बेटी एक किलो 500 ग्राम और तीसरी बेटी एक किलो 600 ग्राम वजन की है। महिला और उसके तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। स्वास्थ्यकर्मी और नर्स यह देखकर काफी हैरान हैं। सभी की देखभाल और उनका इलाज तीनों बच्चों का जन्म सफल रहा है। इधर बच्चों के जन्म से परिवार में खुशी का माहौल है।

जानकारी के अनुसार 24 वर्षीय आंचल पत्नी मनोज को यहां प्रसव पीड़ा होने पर भर्ती किया गया था। इस दौरान उसने एक साथ तीन बच्चों-दो बेटियों और एक बेटे को जन्म दिया है। तीनों बच्चे दो से पांच मिनट के अंतराल पर पैदा हुए।