Home उत्तराखंड दायित्व: नए एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने संभाली दून की...

दायित्व: नए एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने संभाली दून की कमान, साइबर क्राइम पर अंकुश लगाना प्राथमिकता बताया

150
0

संवाददाता
देेहरादून, 18 दिसंबर।

डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का कार्यभार ग्रहण कर लिया। डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत ने साइबर क्राईम के विरूद्ध कठोर कार्यवाही किये जाने को अपनी प्राथमिकता बताया। बताया कि साइबर क्राइम में पल-पल क्राइम का तरीका बदल रहा है। जिसके लिए पुलिस को अपडेट होना आवश्यक है। पुलिस को अपडेट करते हुए व जनता को जागरूक कर साइबर क्राइम के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की जाएगी क्योंकि साइबर क्राइम कोई सीमा नहीं है। देश-विदेश के बाहर से भी क्राइम हो रहा है। इसलिए योजनाबद्ध तरीके से साइबर अपराधियों खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जाएगी ।


डा रावत ने कहा कि ड्रग्स का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है। ड्रग्स की रोकथाम हेतु आमजन व विशेष कर युवकों को जागरूक किया जाएगा। जिसके लिए लगातार अभियान चलाये जाएंगे। ड्रग्स के अपराध में शामिल अपराधियों के खिलाफ कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ड्रग्स की समस्या का उन्मूलन हेतु लगातार प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। जनपद में यातायात की समस्या के समाधान हेतु सम्बन्धित अधिकारियों व कार्यदायी संस्थाओं से मीटिंग कर प्रभावी प्रयास किये जायेगे। वर्तमान समय में राजधनी की सड़कों पर विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं द्वारा कार्य किए जा रहे हैं। इन संबंधित संस्थाओं को जल्द से जल्द राजमार्गों के कार्य को पूर्ण किए जाने हेतु वार्ता की जाएगी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारी, थानाध्यक्ष व पुलिस कार्यालय के शाखा प्रभारियों के साथ पुलिस कार्यालय में गोष्ठी की गयी। जिसमें एसएसपी द्वारा निर्देश दिये गये कि एसआईएस शाखा में लम्बित चल रही विवेचनाओं का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाये। जिसका समय-समय पर एसएसपी द्वारा स्वयं समीक्षा की जाएगी।