Home देश दर्दनाक: ट्रक में जा घुसी सवारियों से भरी बस, चौदह की मौत,...

दर्दनाक: ट्रक में जा घुसी सवारियों से भरी बस, चौदह की मौत, इकत्तीस घायल

70
0
लखनऊ-  देश में  सड़क हादसों का  ग्राफ दिनोंदिन ऊंचा होता जा रहा है। शायद ही कोई राज्य होगा जहां रोजाना एक न एक सड़क हादसा न होता हो। आए दिन होने वाले इन सड़क हादसों में सैकड़ों बेकसूर लोग असमय ही काल के मुंह में समा जाते हैं। ऐसा ही एक सड़क हादसा उत्तरप्रदेश में सामने आया है, जिसमें दर्जन भर से ज्यादा लोग बेमौत मारे गए। यहांं हंसी खुशी अपनी मंजिल की ओर जा रहे लोगों को नहीं पता था कि यह उनका आखिरी सफर होगा। देर रात लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर सफर कर रहे लोगों की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई ।
हादसे में 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 31 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसा होते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसा इतना भीषण था कि बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका उपचार चल रहा है।
यहां मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार देर रात दिल्ली से बिहार के मुजफ्फरपुर जा रही स्लीपर कोच बस नगला खंगर के पास खड़े ट्राला में घुस गई। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 31 यात्री घायल हो गए। शोर सुनकर मौके पर स्थानीय लोग पहुंच गए। उन्होंने राहत कार्य शुरू कर दिया। साथ ही पुलिस को भी सूचना दी। बस में फंसी सवारियों को निकालने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कटर और क्रेन मंगाकर राहत कार्य शुरू किया गया।
 एसएसपी सचिंद्र पटेल और एएसपी ईरज राजा दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। घायलों को एंबुलेंस से सैफई मिनी पीजीआइ भेजा गया। मृतकों में फिरोजाबाद, देवरिया, दिल्ली व बिहार के अलग-अलग शहरों के रहने वाले लोग थे।
 वहींं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए डीएम व एसपी को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य करने के निर्देश दिए । मामले की जांच की जा रही है।