Home देश संदेह: धार्मिक स्थल में छुपे थे 12 विदेशी, पुलिस ने हिरासत में...

संदेह: धार्मिक स्थल में छुपे थे 12 विदेशी, पुलिस ने हिरासत में लेकर भेजा जांच को

74
0
पटनाः कोरोना के कोलाहल के बीच बिहार से एक बड़ी खबर है।  राजधानी पटना में बड़ा मामला सामने आया है। यहां  एक धार्मिक स्थल में कुछ विदेशियों को छिपाकर रखे जाने की चौंकाने वाली खबर मिली है। मामला पटना के भीड़भाड़ वाले कुर्जी इलाके का है। सोमवार सुबह पुलिस ने घटना की सूचना पर पहुंचकर छापा मारा। उसके बाद यहां गेट नंबर 74 के पास स्थित एक धार्मिक स्थल से 12 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया। मामले में पुलिस की पूछताछ जारी है।
 बताया जा रहा है कि पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के एक धार्मिक स्थल में छिपे हुए 12 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में से दस लोग किर्गिस्तान के रहने वाले  हैं और बाकी दो लोग गाइड बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने जब देखा तो हंगामा किया जिसके बाद पुलिस ने आकर सभी विदेशी नागरिकों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। लोगों ने संदिग्ध बताते हुए धार्मिक स्थल को बंद करने की मांग की है।
पुलिस की शुरूआती पूछताछ में सामने आया है कि ये लोग जनवरी में पटना आए थे। इनके पास जो वीजा पासपोर्ट मिला है, वो पूरी तरह से सही है। इनको केवल मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। मेडिकल जांच के बाद पुलिस उन्हें छोड़ देगी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन लोगों ने अपनी मेडिकल जांच नहीं करवायी है। आसपास के मोहल्ले वालों ने इसका विरोध किया। हंगामा होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहां से पुलिस  12 विदेशियों को अपने साथ ले गई।