Home देश खास खबर: दिल्ली में फिर से लागू होगा लॉकडाउन, शादी समारोह में...

खास खबर: दिल्ली में फिर से लागू होगा लॉकडाउन, शादी समारोह में मात्र 50 लोगों की होगी अनुमति

348
0

 

दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से मांगी है लॉकडाउन की अनुमति

 

 

संवाददाता
नयी दिल्ली, 17 नवंबर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले दिल्ली सरकार के लिए चिंता का सबब बनते जा रहे हैं। तमाम उपायों के साथ ही अब कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार  एक बार फिर से लॉकडाउन  लगाने की तैयारी कर रही है। इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की अनुमति मांगी है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, लॉकडाउन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के कुछ चुनिंदा स्थानों पर ही किया जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली सरकार शादी समारोह में भी अब 200 लोगों के शामिल होने की छूट को समाप्त कर मात्र 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति देने पर विचार कर रही है ।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार को लॉक डाउन का प्रस्ताव भेजा जा रहा है। केंद्र ने जो गाइडालाइन जारी किए थे, उसमें कहा था कि कोई राज्य सरकार यदि छोटे स्तर पर लॉकडाउन लगाना चाहती है तो उसे केंद्र की अनुमति लेनी होगी। केंद्र को लिखे पत्र में कहा गया है कि यदि किसी बाजार में, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का पालन नहीं किया जा रहा है तो वहां पर बाजार कुछ दिनों को सावधानी के तौर पर बंद करने की दिल्ली सरकार को अनुमति दी जाए।

शादी में अब 200 की बजाय 50 लोग ही हो सकेंगे शामिल

 दिल्ली में भीड़ कम करने की जरूरत पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में होने वाली शादी समारोह में अब सिर्फ 50 लोगों की ही अनुमति दी जाएगी। सरकार ने पहले 200 लोगों की अनुमति दी थी।
 मुुख्यमंत्री केजरीवाल के अनुसार, दिल्ली में कोरोना की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ हफ्ते पहले दिल्ली में कोरोना की स्थिति में हुए सुधार के बाद  दिल्ली सरकार ने केंद्र के निर्देशों के अनुसार, दिल्ली में शादी समारोह में 50 लोगों की संख्या को बढ़ाकर 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी थी। अब उस आदेश को वापस लेते हुए फिर से मात्र 50 लोगों को ही शादी में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।