Home देश मुद्दा : ड्रग प्रकरण पर लोकसभा सांसद हेमा मालिनी ने किया राज्य...

मुद्दा : ड्रग प्रकरण पर लोकसभा सांसद हेमा मालिनी ने किया राज्य सभा सांसद जया भादुड़ी का समर्थन

223
0

संवाददाता

नई दिल्ली, 15 सितंबर। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला संदेह, आरोप, दुष्प्रचार और स्वार्थ की सियासत के कई मोड़ पार करते हुए अब ड्रग्स पर आकर बवाल मचा रहा है. मुंबई की फिल्मी दुनिया में शोहरत और दौलत कमाने के बाद मोदी की भक्ति करके सत्ता की सियासत से  जुड़े  कुछ कलाकार इन दिनों पूरे फिल्म उद्योग को ड्रग कारोबारी बता कर सुर्खियां बटोर रहे हैं. 

जाहिर है कि  वाहवाही लूटने के चक्कर में इन भक्त कलाकारों  द्वारा लगाए जा रहे बेतुके आरोपों से हर कोई सहमत नहीं हो सकता, खासतौर से फिल्म उद्योग की ही कई नामचीन हस्तियां कीचड़ उछालने की इस सोची समझी मुहिम के विरोध में मुखर होने लगी हैं. इस मुद्दे पर अब राजनीति भी  तेज हो गई है. मंगलवार को मॉनसून सत्र के दूसरे दिन गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने सदन में फिल्म उद्योग से  ड्रग कारोबारियों का गठजोड़ के आरोप लगाए थे. इस पर राज्यसभा सांसद और अभिनेत्री जया बच्चन ने रवि किशन पर निशाना साधते हुए कहा था कि कई दिन से बॉलीवुड को बदनाम किया जा रहा है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं. यह गलत बात है. 

  सदन में हुई इस बहस को लेकर जहां गोदी मीडिया रविकिशन के समर्थन में फिल्म उद्योग पर लानत भेज रहा है वहीं उसके विरोध में फिल्म उद्योग से ही आवाज उठने लगी है। खुद भाजपा की सांसद और भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर रही अभिनेत्री हेमामालिनी ने जया बच्चन का समर्थन किया है। वर्तमान में भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने पहली बार बॉलीवुड-वंशवाद और इंडस्ट्री में ड्रग्स के कारोबार के आरोप लगाने वालों को आड़े हाथों लिया है। मीडिया की ओर से जब उनसे पूछा गया  कि वर्तमान में फिल्म उद्योग को लेकर जो बातें कही जा रही हैं, उन पर उनकी क्या राय है? जवाब में हेमा मालिनी ने कहा कि यह बहुत ही अजीब है। इंडस्ट्री को लेकर इस तरह की बातें की जा रही हैं। 

 भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा- ‘मैैं कहना चाहूंगी कि यह खूबसूरत जगह है। लोगों ने यहां नाम-शोहरत-इज़्ज़त कमायी है। मैं यहां सालों से हूं और मुझे भी यहीं से नाम, शोहरत-इज़्ज़त मिली है। लोगों ने मिलकर इस इंडस्ट्री को बनाया है। बहुत लोग हैं जो यहां आकर करियर बनाना चाहते हैं। जब मैं लोगों से बॉलीवुड के बारे में ख़राब सुनती हूं तो तक़लीफ़ होती है। जैसे ड्रग्स के आरोप। ये कहां नहीं होता? यदि कोई दाग है, तो आप उसे धो देते हैं और वह चला जाता है। बॉलीवुड पर लगा दाग भी चला जाएगा। जया बच्चन ने सदन में जो कुछ भी कहा, मैं उसका समर्थन करती हूं।’  जया बच्चन और हेेमा मालिनी के फ़िल्म उद्योग की गरिमा के बचाव में मुखर होने के बाद इंडस्ट्री से जुुुुड़ी कई और हस्तियां भी आगे आने की हिम्मत दिखा सकती हैं. देेेेखने वाली बात यह है कि कंगना रनौत और रविकिशन के समर्थन में खड़ा  मीडिया उन्हें कितना भाव देेेता है।