Home देश दिलचस्प: कोरोना से बचने को गोमूत्र पीने से हालत बिगड़ी, बीजेपी नेता...

दिलचस्प: कोरोना से बचने को गोमूत्र पीने से हालत बिगड़ी, बीजेपी नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज

124
0
प्रतीकात्मक चित्र
नई दिल्लीः  एक तरफ कोरोना वायरस को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है वहीं, दूसरी  ओर कोरोना से बचाव के नाम पर देश भर में अंधविश्वास भी तेजी से पांव पसार रहा है।  कुछ शातिर लोग कोरोना के डर का फायदा उठाकर लोगों को गुमराह भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में गोमूत्र पीने से कोरोना से बचाव होने का दावा करने का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें गोमूत्र पीने से एक युवक की हालात बिगड़ गई । वहीं, कोरोना से बचाव के लिए गोमूत्र पिलाने का कार्यक्रम आयोजित करने वाले बीजेपी नेता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।
अंधविश्वास की यह अनूठी घटना कोलकाता की है। वहां एक बीजेपी कार्यकर्ता लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए गोमूत्र पीने की सलाह दे रहा था और इसके लिए उसने बाकायदा एक कार्यक्रम भी आयोजित किया।  एक शख्स ने उसके झांसे में आकर गोमूत्र का सेवन कर लिया लेकिन  कुछ ही देर बाद वह बीमार पड़ गया। कोलकाता पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद गोमूत्र पिलाने वाले बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। कार्यकर्ता का नाम नारायण चटर्जी बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार यह शख्स कथित रूप से कोरोना का खौफ दिखाकर लोगों को गुमराह कर रहा था और उन पर गोमूत्र पीने के लिए दबाव बना रहा था।
बीजेपी की पश्चिम बंगाल ईकाई के प्रमुख दिलीप घोष ने इस गिरफ्तारी का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि गोमूत्र पीने में कोई नुकसान नहीं है और उन्हें यह स्वीकार करने में कोई पछतावा नहीं कि वह इसका सेवन करते हैं।