Home देश कोरोना वायरस: पांच संदिग्ध मरीज अस्पताल से फरार, पूरे शहर में अलर्ट...

कोरोना वायरस: पांच संदिग्ध मरीज अस्पताल से फरार, पूरे शहर में अलर्ट जारी

201
0
नई दिल्ली:  इन दिनों कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में खौफ का माहौल है। लोग इतने डरे हुए हैं कि अस्पताल में अकेले रहकर इलाज भी नहीं कराना चाहते। कई लोग तो जांच कराने से भी घबरा रहे हैं। महाराष्ट्र के नागपुर के एक अस्पताल से कोरोना वायरस के पांच संदिग्ध मरीज फरार हो गए हैं। यह घटना 13 मार्च की देर रात हुई। इसके बाद पूरे नागपुर में अलर्ट घोषित किया जा चुका है और अब इन मरीजों की तलाश की जा रही है।
  नागपुर के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कोरोना के पांच संदिग्ध भर्ती थे। इन लोगों को संक्रमण की जांच के लिए अलग से बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था, लेकिन ये पांचों 13 मार्च की देर रात अस्पताल से भाग गए।

नागपुर पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पूरे शहर में पुलिस को हाई अलर्ट पर तैनात कर दिया गया है। पूरे शहर में नाकाबंदी है और संदिग्धों को खोजा जा रहा है। वे ज्यादा दूर भाग नहीं पाएंगे।

 नागपुर में कोरोना वायरस की जांच में तीन मामलों की पुष्टि हुई थी। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 17 हो गई है।
नागपुर में 12 मार्च को 45 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। यह व्यक्ति पत्नी और अपने दोस्त के साथ पिछले हफ्ते अमेरिका से आया था।
  महाराष्ट्र में अब तक पुणे में 10, मुंबई और नागपुर में 3-3 और ठाणे में वायरस से संक्रमित एक मामला सामने आया है।
नागपुर के कमिश्नर ने जानकारी दी कि 15 फरवरी से अब तक इटली, जर्मनी, चीन, फ्रांस, स्पेन, ईरान और दक्षिण कोरिया की यात्रा करने वाले लोगों की नागपुर एयरपोर्ट पर अलग से जांच की जा रही है। अब तक 604 यात्रियों की जांच हो चुकी है।