Home देश ​कोरोना: रविवार को देश में तीन और लोगों की मौत, राजधानी दिल्ली...

​कोरोना: रविवार को देश में तीन और लोगों की मौत, राजधानी दिल्ली में लगाई गई धारा 144

76
0
नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस की स्थिति गंभीर होती जा रही है। पहली बार एक दिन में 3 मौतों का मामला सामने आया है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 80 के करीब नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। रविवार सुबह तक पूरे देश भर में COVID-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 350 से ज्यादा हो गई है। देश में अब तक 7 लोगों की मौत हुई है। सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है, जहां अभी तक 70 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।
 ज्ञात हो कि रविवार को गुजरात के सूरत में 67 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। वे अस्थमा के मरीज थे और उनकी दोनों किडनी फेल हो गई थीं। गुजरात में कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहली मौत का मामला सामने आया है।  मुंबई में शनिवार रात 63 साल के एक मरीज की मौत हो गई। उन्हें डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर और दिल की बीमारी थी। शनिवार रात ही पटना में 38 साल के सैफ अली की मौत हो गई। मुंगेर का रहने वाला सैफ हाल ही में कतर से आया था। 20 मार्च को एम्स में भर्ती हुआ था। सैफ डायबिटीज का मरीज था, उसकी किडनी भी खराब थी। 60 साल से कम उम्र में मौत का यह पहला मामला है।
  देश में अब तक कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 7 हो गई है। जिनमें से छः डायबिटीज के मरीज बताए जा रहे हैं। वहीं कोरोना वायरस के चलते देश की राजधानी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है। योगी सरकार ने यूपी के सभी जिलों में सुबह 6 बजे तक जनता कर्फ्यू जारी रखने के निर्देश दिए हैं।