Home देश शोक: हिंदी फिल्मों के मशहूर हास्य अभिनेता जगदीप का निधन, कैंसर से...

शोक: हिंदी फिल्मों के मशहूर हास्य अभिनेता जगदीप का निधन, कैंसर से थे पीड़ित 

117
0
400 से अधिक फिल्मों में जबरदस्त कॉमेडी कर हर दिल में जगह बनाई थी

 

 

 
मुंबई- हिंदी फिल्मों के मशहूर हास्य अभिनेता जगदीप का 81 वर्ष की उम्र में बुधवार को निधन हो गया। कैंसर की बीमारी से जूझ रहे   बॉलीवुड के कॉमेडी किंग जगदीप ने मुंबई में अपने घर पर अंतिम सांस ली।  उनका जन्म 29 मार्च 1939 में हुआ था। जगदीप असली नाम सय्यद इश्तियाक़ अहमद जाफ़री  था.
उन्होंने अपना फिल्मी सफर ‘अब दिल दूर नहीं’ से शुरू किया जो ‘रामभजन जिंदाबाद’ तक जारी रहा। 2017 में बनी ये उनकी आंखिरी फ़िल्म थी। उन्होंने 400 से अधिक फिल्मों में काम किया। गुरु दत्त से वर्तमान तक करीब छह दशक तक बॉलीवुड की दुनिया में काबिज रहे। वह कैंसर से पीड़ित थे। बीमारी से लड़ते हुए मुम्बई में उन्होंने अंतिम सांस ली।
जगदीप की कॉमेडी आज भी उतनी ही जीवंत है, जितनी 70 के दशक में हुआ करती थी। फिल्म ‘शोले’ में ‘सूरमा भोपाली’ की भूमिका  में उनका हास्य अभिनय इतना लोकप्रिय हुआ कि बाद में सूरमा भोपाली के नाम से फ़िल्म बन गई। जगदीप का फिल्मी सफर कभी न भुलाए जाने वाला है। फिल्मी दुनिया में कोई भी ऐसा बड़ा अभिनेता नहीं होगा, जिसके साथ उन्होंने अभिनय न किया हो। उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। वहीं उनके प्रशंसक बेहद दुखी हैं। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को किया गया।