Home देश कोरोना: महाराष्ट्र में लगाया गया कर्फ्यू, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की घोषणा

कोरोना: महाराष्ट्र में लगाया गया कर्फ्यू, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की घोषणा

45
0

 

मुंबई-  देश में तमाम एहतियात के बाद भी  कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इस की चपेट में आकर देश में अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी  है। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। जिसके बाद सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नाराजगी जताते हुए राज्यव्यापी कर्फ्यू का एलान कर दिया है।

ज्ञात हो  कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाने के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने लोगों के रवैये से नाराजगी जताते हुए कहा कि वे मजबूरीवश ऐलान कर रहे हैं कि पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे और वे कर्फ्यू की घोषणा करने पर मजबूर हुए हैं। उन्होंने कहा कि कल हमने राज्य की सीमाओं को सील कर दिया और आज हम जिला की सीमाओं को सील कर रहे हैं। हम इसे उन जिलों में फैलने की अनुमति नहीं देंगे जो अब तक अप्रभावित हैं।
उन्होंने बताया कि किराने का सामान, दूध, बेकरी, चिकित्सा आदि आवश्यक चीजों की दुकानें खुली रहेंगी। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। केवल पुजारी और मौलवी ही अंदर होंगे और प्रार्थना करेंगे। इसके अलावा जिले की सीमा पर चौकसी बरती जा रही है और समूह में लोगों को कहीं नहीं जाने दिया जा रहा है।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 14 मुंबई के और एक पुणे का मरीज है। नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 89 हो गई है। सात संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री है यानी उन्होंने विदेश की यात्राएं की हैं। लेकिन, चिंता की बात यह है कि आठ लोग देश से बाहर नहीं गए और वे सिर्फ संक्रमितों के संपर्क में आने की वजह से वायरस का शिकार हुए।