Home देश सख्ती: यूपी में योगी सरकार की सख्त कार्रवाई, बाहुबली पूर्व सांसद अतीक...

सख्ती: यूपी में योगी सरकार की सख्त कार्रवाई, बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की करोड़ों की जायज़ाद कुर्क

120
0

 

संवाददाता
लखनऊ,10 सितंबर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों के उन्मूलन को लेकर सख्त रवैया अपना लिया है। पिछले कुछ समय से उत्तर प्रदेश में बड़े बड़े गैंगस्टर व माफिया सरगनाओं के साथ ही  बाहुबलियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाईयों को देख कर लगता है कि मुख्यमंत्री योगी इस मामले में अब खामोश बैठने वाले नहीं हैं।  कानपुर के बिकरु कांड के बाद योगी सरकार का प्रदेश के बड़े माफियाओं पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है।
पूर्व सांसद अतीक अहमद
इसी सिलसिले में यूपी के कुख्यात  बाहुबली मुख्तार अंसारी से लेकर बाहुबली अतीक अहमद की अवैध और बेनामी सम्पत्तियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।
  गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद आईएस-227 गैंग के सरगना बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के झूंसी के कटका में स्थित तीन भूखंडों के जब्तीकरण के आदेश भी डीएम ने एसएसपी की रिपोर्ट पर दे दिए हैं। डीएम ने 25 सितम्बर से पहले इन भूखंडों को गैंगस्टर के तहत कुर्क कर रिपोर्ट मांगी है।
 डीएम ने अवैध तरीके से अर्जित झूंसी के कटका में अतीक की 133.7 वर्ग मीटर, 0.3580 हेक्टेयर और 0.3580 हेक्टेयर जमीनों को कुर्क करने का आदेश दिया है।  इन संपत्तियों की बाजार कीमत लाखों रुपये है। इस भूखंड पर एक कोल्ड स्टोरेज भी है, जिसमें किसानों की उपज भी रखी हुई है। लिहाजा किसानों को प्रशासन ने अपनी उपज निकालने की भी मोहलत दी है। इसके बाद ही कुर्की की कार्रवाई करते हुए कोल्ड स्टोरेज को भी सील करने की कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शुरू इस अभियान से आपराधिक तत्वों और उनसे संबंध रखने वाले नेताओं में खलबली मच गई है।