Home देश राजनीति: कांग्रेस हाई कमान ने उठाया सख्त कदम, सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री...

राजनीति: कांग्रेस हाई कमान ने उठाया सख्त कदम, सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया

150
0
जयपुर- राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से बगावती तेवर अपनाने के चलते मीडिया की  सुर्खियों में बने सचिन पायलट को कांग्रेस हाईकमान ने आखिरकार पैदल कर ही दिया है।  सचिन पायलट को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है। पायलट का साथ दे रहे दो मंत्रियों को भी कांग्रेस ने हटा दिया है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह घोषणा की है।
शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।
रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट और उनके कुछ मंत्री साथी बीजेपी के षड्यंत्र में भटक गए हैं। वही कांग्रेस की चुनी गई सरकार को गिराने का साजिश कर रहे हैं। बड़े दु:खी मन से कांग्रेस पार्टी ने कुछ फैसले लिए हैं। सचिन पायलट, विश्वेंद्र सिंह  और रमेश मीणा को सभी पदों से मुक्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि विश्वेन्द्र सिंह के पास पर्यटन और देव स्थान मंत्रालय था तो मंत्री रमेशचंद मीणा खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग मत्री थे। इसके अलावा दो अन्य विधायक जो पार्टी बैठक में नहीं आए उन्हें हटाया गया है।
कांग्रेस की दूसरे दिन की बैठक में सचिन पायलट गुट को पार्टी से बाहर निकालने का प्रस्ताव पारित हुआ। मंगलवार को भी उनका इंतजार किया गया हें बाकायदा न्यौता भी भेजा गया। लेकिन वह नहीं आए। बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों पर कड़ी कार्रवाई का प्रस्ताव पर निर्णय हुआ।