Home देश हाथरस कांड:  सीएम योगी ने लिया सख्त एक्शन, डीएम, एसपी, डीवाईएसपी व...

हाथरस कांड:  सीएम योगी ने लिया सख्त एक्शन, डीएम, एसपी, डीवाईएसपी व सीओ समेत 7 पुलिस कर्मी किए सस्पेंड

152
0

संवाददाता

हाथरस, 02 अक्टूबर। यूपी सरकार के लिए परेशानी का सबब बने हाथरस गैंगरेप मामले में  नया मोड़ आ गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में पहली बार सख्ती दिखाई है। योगी  सरकार ने शुक्रवार को हाथरस के डीएम व एसपी सहित 7 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। शामली के एसपी विनीत जायसवाल को हाथरस का  नया एसपी बना कर भेजा गया है। अब तक बेफिक्र से दिख रहे मुख्यमंत्री योगी ने आखिरकार शुक्रवार को कड़ा रुख अपना लिया। एस आई  हाजांच शुरू होने के बाद सरकार ने हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार, एसपी विक्रांत वीर, डीएसपी, सीओ रामशब्द व कोतवाल दिनेश कुमार वर्मा सहित 7 पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया।

गौरतलब है कि हाथरस में एक दलित युवती के साथ गैंगरेप के बाद अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने बिना परिवार वालों की मर्जी के रात में ही उसका दाह संस्कार कर दिया था। उसके बाद यूपी में सियासी घमासान शुरू हो गया। गांव में मीडिया कर्मियों को भी जाने नहीं दिया गया। इस बीच हाथरस के डीएम का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे पीड़ित के परिवार वालों को धमकाते हुए नजर आ रहे हैं।

 

गैंगरेप और पीड़िता की अस्पताल में मौत और फिर परिजनों की गैरमौजूदगी में रात को ही उसका दाह संस्कार कर देने की इस घटना से पूरे देश में जबरदस्त रोष है। जगह जगह पर लोग हाथरस की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और  सरकार का पुतला फूंक रहे हैं। इस बीच हाथरस पहुंचने की कोशिश कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विपक्ष के कई नेताओं पर हुए पुलिस लाठीचार्ज से मामला और भी तूल पकड़ गया है। इसके बाद यूपी की सरकार पर कार्यवाही का भारी दबाव पड़ने लगा तो योगी सरकार ने डीएम व एसपी सहित सात पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया। सूत्रों का कहना है कि सभी पुलिसवालों का पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवाया जाएगा। एस आई की ने भी इस मामले में सभी पक्षों का नार्को टेस्ट कराने को कहा है।
 उधर, यूपी हाईकोर्ट ने पीड़िता के परिवारी जनों को अपनी बात रखने के लिए कोर्ट में बुलाया है। साथ ही निर्देश दिए हैं कि उन्हें किसी भी प्रकार से डराया और हतोत्साहित न किया जाये।