Home देश बिग ब्रेकिंग: आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारोपी कुख्यात विकास दुबे गिरफ्तार, एमपी के...

बिग ब्रेकिंग: आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारोपी कुख्यात विकास दुबे गिरफ्तार, एमपी के उज्जैन शहर में पकड़ा गया

184
0
उज्जैन ( मध्य प्रदेश )- पिछले दिनों  कानपुर के बिकरू गांव में दबिश को पहुंची पुलिस टीम को घेर कर आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार देने वाला कुख्यात बदमाश विकास दुबे आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे उज्जैन से पकड़ा गया है । सूत्रों के अनुसार, बताया जा रहा है कि वह यहां के महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए गया था। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम उसे पिछले छह दिन से खोज रही थी।
मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि गैंगस्टर विकास दुबे मध्यप्रदेश पुलिस की कस्टडी में है। हालांकि गिरफ्तारी कैसे हुई, इसके बारे में उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं है।
कानपुर पुलिस हत्याकांड मामले में अब तक क्या क्या हुआ-
2 जुलाई: विकास दुबे को गिरफ्तार करने 3 थानों की पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश दी, विकास की गैंग ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी।
3 जुलाई: पुलिस ने सुबह 7 बजे विकास के मामा प्रेमप्रकाश पांडे और सहयोगी अतुल दुबे का एनकाउंटर कर दिया। 20-22 नामजद समेत 60 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।
5 जुलाई: पुलिस ने विकास के नौकर और खास सहयोगी दयाशंकर उर्फ कल्लू अग्निहोत्री को घेर लिया। पुलिस की गोली लगने से दयाशंकर जख्मी हो गया। उसने खुलासा किया कि विकास ने पहले से प्लानिंग कर पुलिसकर्मियों पर हमला किया था।
6 जुलाई: पुलिस ने अमर की मां क्षमा दुबे और दयाशंकर की पत्नी रेखा समेत 3 को गिरफ्तार किया। शूटआउट की घटना के वक्त पुलिस ने बदमाशों से बचने के लिए क्षमा दुबे का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन क्षमा ने मदद करने की बजाय बदमाशों को पुलिस की लोकेशन बता दी। रेखा भी बदमाशों की मदद कर रही थी।
8 जुलाई: एसटीएफ ने विकास के करीबी अमर दुबे को मार गिराया। प्रभात मिश्रा समेत 10 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।
9 जुलाई: प्रभात मिश्रा और बऊआ दुबे एनकाउंटर में मारे गए।