Home उत्तराखंड कुंभ: बिना बिजली के चलने वाले वाटर एटीएम स्थापित, मेलाधिकारी दीपक रावत...

कुंभ: बिना बिजली के चलने वाले वाटर एटीएम स्थापित, मेलाधिकारी दीपक रावत ने किया उद्घाटन

156
0

संवाददाता
हरिद्वार, 19 मार्च।

महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मेला क्षेत्र में वाटर एटीएम की स्थापना की गई है। शुक्रवार को मेलाधिकारी दीपक रावत ने मेला नियंत्रण भवन(सीसीआर) के निकट स्थापित वाॅटर एटीएम का  उद्घाटन किया। ये वाटर एटीएम  भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर, परमाणु ऊर्जा विभाग, भारत सरकार की ओर से मेला प्रशासन को दिए गए हैं।
इस मौके पर मेलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि ये वाॅटर प्यूरी फायर  भाभा एटोमिक रिसर्च सेण्टर से प्राप्त हुयेे हैं। इस वाॅटर एटीएम में पानी बिल्कुल भी बर्बाद नहीं होता है तथा यह बिना बिजली के चलता है। इसका पानी मिनरल्सयुक्त स्वच्छ एवं शुद्ध है। इसमें पानी के सभी गुण बरकरार रहते हैं। यह वाॅटर एटीएम एक घण्टे में 500 ली पानी देता है।

मेलाधिकारी रावत ने बताया कि कुंभ मेला क्षेत्र में ऐसे ही 11 वाॅटर एटीएम स्थापित किये गये हैं, जिनसे कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। उन्होंने  बताया कि वाटर एटीएम की ये सौगात हरिद्वार को हमेशा के लिए मिली है, जोे बाद में नगर निगम हरिद्वार को सौंप दिये जायेेंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भाभा एटोमिक रिसर्च सेण्टर मेला प्रशासन को सोलर ड्रायर, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट आदि भी उपलब्ध करायेगा। मेलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि मेला प्रशासन श्रद्धालुओं को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु प्रयासरत है।