Home उत्तराखंड हड़कंपः कोविड वैक्सीनेशन के 24 घंटे के भीतर स्वास्थ्य कर्मी की मौत

हड़कंपः कोविड वैक्सीनेशन के 24 घंटे के भीतर स्वास्थ्य कर्मी की मौत

234
0

संवाददाता
उत्तर प्रदेश, 18 जनवरी।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबार में एक स्वास्थ्यकर्मी की कोविड वैक्सीन लगने के 24 घंटे बाद मौत हो गई। स्वास्थ्य कर्मी की मौत की सूचना से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
मुरादाबाद जिला अस्पताल में वार्ड ब्वाय के पद पर तैनात महिपाल सिंह (46) को कल कोविड वैक्सीन लगाई गई थी। आज अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। जिस पर परिवार के लोग उन्हें अस्पताल ले गये जहां डॉक्टरों ने महिपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया।
महिपाल सिंह के बेटे ने जानकारी देते हुए बताया कल जब कोरोना वैक्सीन का टीका लगा था। उसी समय महिपाल सिंह की तबीयत बिगड़ रही थी। तभी से सांस फूल रही थी और सीने में दर्द हो रहा था। इससे पहले महिपाल सिंह को हल्का सा निमोनिया था। कोरोना वैक्सीन लगने के बाद से ही लगातार महिपाल सिंह की तबीयत बिगड़ती चली गई। आज अचानक महिपाल सिंह की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो उनके परिवार वाले 108 एंबुलेंस से अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टर ने महिपाल को मृत घोषित कर दिया। मृतक के बेटे ने कोरोना वायरस के टीके से ही महिपाल सिंह की मौत होने का संदेह व्यक्त किया है।
मुरादाबाद सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने भी वैक्सीन लगने की बात स्वीकार की है। उन्हें शनिवार की दोपहर वैक्सीन लगाई गई थी। रविवार को उन्हें सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द की शिकायत हुई। उन्होंने शनिवार की रात को अपनी नाइट ड्यूटी भी की थी और तब तक कोई दिक्कत नहीं थी। उन्होंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि उनकी मौत cardio pulmonary disease के चलते cardiognec shok/septicemic shok की वजह से हुई है और इसका वैक्सीन से कोई संबंध नहीं है।