Home उत्तराखंड शिकंजा: गहने खरीदने के लिए ऑनलाइन पेमेंट नाम पर ठगी करने वाले...

शिकंजा: गहने खरीदने के लिए ऑनलाइन पेमेंट नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

132
0

संवाददाता

नैनीताल, 11 फरवरी।

नैनीताल के मुखानी आभूषण खरीदने के दौरान आनलाइन पेमेंट का फर्जी मैसेज भेजकर आभूषण की दुकान स्वामी को एक लाख नौ हजार पांच सौ रुपये का चूना लगाने वाले दो शातिर को नैनीताल जिले की मुखानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के मुताबिक अशोक कुमार पुत्र स्व. सुभाष चन्द्र निवासी बिठोरिया मुखानी ने ठगी की रिपोर्ट मुखानी थाने में दर्ज कराई थी। बताया गया कि 19 जनवरी को उनकी ज्वैलरी की दुकान पर दो अज्ञात व्यक्ति आए और उन्होंने सोने के आभूषण एक चेन, दो जोड़ी कान के टॉप्स व दो अंगूठी खरीदी। इसके बाद उन्होंने आनलाइन भुगतान की बात कही।
इस पर अशोक के मोबाइल पर आईसीआईसीआई का एक मैसेज प्राप्त हुआ। इसमें उसके खाते में एक लाख नौ हजार पांच सौ रुपये का भुगतान होना बताया गया। इसके बाद जब उन्होंने बैंक में जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि उक्त रकम उनके अकाउंट में नहीं आई।
घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने दुकान और आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए। साथ ही दूसरे थानों से जानकारी जुटाई गई। इनकी पहचान मंजीत सिंह व प्रभुजोत सिंह निवासी रुद्रपुर के रुप में हुई। दोनों को पुलिस ने कारतारपुर पुलिस चैक पोस्ट के पास रुद्रपुर जिला ऊधमसिंह नगर से गिरफ्तार कर लिया।
जानकारी के अनुसार नैनीताल की घटना के बाद दो अन्य दुकानों में ठगी कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को नजीबाबाद में अमित ज्वैलर्स तथा 27 जनवरी को रुद्रपुर में रस्तोगी ज्वैलर्स के यहां भी उक्त प्रकार की फर्जी ऑन लाईन क्रेडिट मैसेज भेजकर ठगी की गयी है ।