Home राजनीति राजनीति: महंगाई के मुद्दे पर सड़कों पर उतरी कांग्रेस, सरकार का पुतला...

राजनीति: महंगाई के मुद्दे पर सड़कों पर उतरी कांग्रेस, सरकार का पुतला फूंक कर जताया गुस्सा

66
0

संवाददाता
देहरादून, 01 मार्च।

अंतर्विरोधों से जूझ रही उत्तराखंड कांग्रेस आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सचेत और सक्रिय हो गई है। छोटे से छोटे मुद्दे को लेकर वह सरकार के विरुद्ध आक्रामक मुद्रा में दिखने की कोशिश कर रही है। बढ़ती महंगाई और पेट्रो उत्पादों की मूल्यवृद्धि उसके लिए जनता के बीच अपनी जुझारू छवि बनाने का एक आसान लेकिन सामयिक मुद्दा बन गया है। बढ़ती महंगाई, कृषि कानूनों का विरोध और साथ ही रोजगार के सवाल पर उत्तराखंड में कांग्रेस अब हमलावर रूप में दिखने लगी है। इन्हीं मुद्दों को लेकर सोमवार को कांग्रेस ने  सदन से सड़क तक जबरदस्त प्रदर्शन किया।

गैरसैंण में विधानसभा से बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही कांग्रेस विधायक सदन से बहिष्कार कर गए। वहीं, देहरादून में उत्तराखंड कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया।
इस मौके पर उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि कांग्रेस महंगाई को लेकर सड़क और सदन में जबरदस्त विरोध कर रही है। आज रसोई गैस की आसमान छूती कीमतों से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। पार्टी के अन्य नेताओं ने कहा कि कमर तोड़ महंगाई से लोग परेशान हैं। पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दाम बढ़ाकर बीजेपी सरकार जनता को लूट रही है। देहरादून में कैंट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बल्लीवाला चौक पर कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार का पुतला दहन कर गुस्से का इजहार  किया।