Home उत्तराखंड हलचल: तीरथ सिंह रावत ने की राज्यपाल से मुलाकात, आज़ शाम को...

हलचल: तीरथ सिंह रावत ने की राज्यपाल से मुलाकात, आज़ शाम को ही ले सकते हैं शपथ

219
0

संंवाददाता
देहरादून, 10 मार्च। मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद लगभग चौंकाने वाले अंदाज में उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री घोषित किए गए तीरथ सिंह रावत राज-काज संभालने की तैयारियों में जुट गए हैं।   भाजपा विधानमंडल की बैठक में नेता का चयन होने के बाद तीरथ सिंह रावत ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया। सूत्रों का कहना है कि तीरथ सिंह रावत आज़ शाम को ही शपथ ले सकते हैं। उनके साथ ही छह मंत्री शाम को राजभवन में शपथ ग्रहण कर सकते हैं।

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद आज देहरादून में भाजपा के प्रदेश कार्यालय में चली विधानमंडल की बैठक में तीरथ सिंह रावत के नाम पर उत्तराखंड के सीएम के लिए मोहर लगा दी गई थी। तीरथ सिंह रावत राज्य के दसवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे, हालांकि मुख्यमंत्री के रूप में ये राज्य को नवां चेहरा मिलेगा। तीरथ सिंह रावत पौड़ी संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य हैं। पार्टी ने ऐसा नेता तय किया, जो कभी विवादित नहीं रहा। साथ ही उनकी छवि भी साफ सुथरी है। साथ ही वह संघ से भी जुड़े हैं। इस बार सीएम चयन को लेकर संघ की भूमिका भी अहम रही।
सुबह दस बजे भाजपा कार्यालय में विधानमंडल की बैठक शुरू हुई। बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में वरिष्ठ भाजपा नेता व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ ही प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम भी मौजूद थे। हालांकि ये बैठक औपचारिक थी। नाम दिल्ली से तय होकर आया। यहां सिर्फ नाम पर मोहर लगाई गई। अब शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू हो गई है। इस मौके पर तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैं पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया। एकमात्र पार्टी कार्यकर्ता, जो एक छोटे से गांव से आता है। पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी, उसे पूरी निष्ठा से निभाऊंगा। कहा कि पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी दी, उसे सहर्ष स्वीकार किया, बेहतर करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि मैं छोटे से गांव का हूं। मैंने कभी कल्पना नहीं की थी कि पार्टी मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी देगी।