Home उत्तराखंड दो टूक: हुक्का बारों, पब, रेस्टोरेंटों में अवैध रूप से शराब परोसी...

दो टूक: हुक्का बारों, पब, रेस्टोरेंटों में अवैध रूप से शराब परोसी गई तो नपेंगे संबंधित थाना-चौकी प्रभारी

73
0

संवाददाता

देहरादून, 30 जनवरी।

देहरादून में  अवैध रूप से चलने वाले हुक्का बारों, शराब परोसने पर एसएसपी ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। एसएसपी डा़ वाईएस रावत ने दो टूट कहा है कि अवैध हुक्काबारों और शराब परोसने के मामले में अब सम्बंधित थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी जिम्मेदार होंगे। एसएसपी ने नाराजगी जताते हुए ये आदेश जारी कर दिए हैं। माना जा रहा है  कि एसपी सिटी सरिता डोभाल की रेड में अवैध हुक्का बार पकड़ में आ गए थे। जबकि थाना स्तर से कारवाई पहले ही होनी चाहिए थी।

शहर भर में हुक्का बार/पब/रेस्टोरेंट  पर हुई छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा 11 हुक्का बार/पब/रेस्टोरेंट के विरुद्ध अवैध तरीके से हुक्का परोसे जाने पर पुलिस एक्ट में तथा दो हुक्काबार संचालकों के विरुद्ध शराब पिलाने पर अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की गई थी। एसएसपी ने निर्देशित किया है कि किसी थाना क्षेत्र में इस तरह की गतिविधि संचालित होने में यदि किसी पुलिसकर्मी की संलिप्तता प्रकाश में आती है तो संबंधित पुलिस कर्मी के विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उपस्थित अधिकारियों को अपने अधीनस्थ नियुक्त समस्त थाना/ चौकी प्रभारियों को स्पष्ट तौर पर हिदायत देने के निर्देश दिए कि यदि भविष्य में किसी थाना क्षेत्र में किसी रेस्टोरेंट्स/हुक्का बार/ क्लब आदि में अवैध रूप से हुक्का या शराब परोसे जाने अथवा सार्वजनिक स्थानों पर लोगों द्वारा शराब पीये जाने की घटना प्रकाश में आती है तो संबंधित थाना/ चौकी प्रभारी की जिम्मेदारी तय करते हुए उन पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।  इसके अतिरिक्त सभी क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया गया कि वह अपने- अपने सर्किल में स्थित रेस्टोरेंट्स/हुक्का बार/ क्लब आदि स्थानों में सप्ताह में एक बार संबंधित थाना / चौकी प्रभारी के साथ आकस्मिक चेकिंग कर इस बात को सुनिश्चित कर ले कि सभी हुक्का बार/ क्लब संचालकों द्वारा हुक्का बार के संबंध में उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित दिशा- निर्देशों का पूर्ण रुप से पालन किया जा रहा है।

स्पा सेंटर संचालकों को दी हिदायत

एसएसपी ने जनपद में संचालित स्पा सेंटरों के संबंध में सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र में स्थित स्पा सेंटर के मालिक /संचालकों के साथ थाने पर मीटिंग ली गई।  मीटिंग के दौरान उपस्थित स्पा सेन्टर संचालकों को निर्देशों से अवगत कराते हुए उनका शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने की हिदायत दी गई। साथ ही स्पष्ट निर्देश दिए कि यदि आकस्मिक चेकिंग के दौरान किसी स्पा सेंटर में किसी प्रकार की अनियमितता पाई जाती है तो संबंधित स्पा सेन्टर मालिक/ संचालक के विरुद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।