Home Home राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे

राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे

161
0

आज का राशिफल: बुधवार,12 अगस्त 2020

 

मेष : राशि का स्वामी मंगल द्वादश भाव में चल रहा है। चंद्रमा मेष राशि का प्रथम भाव आपके अंदर भोग-विलास के भावना को बढ़ायेगा। आज आप धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में सहयोग करेंगे। अगर आप व्यापार कर रहे हैं तो आज आपके व्यापार में कुछ नए बदलावों का भी योग बन रहा है। यह परिवर्तन आगे चलकर आपको लाभ दिलाएंगे। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। लापरवाही करने से आपकी सेहत पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। भाग्य स्कोर : 80 फीसदी।

वृषभ : आज आपकी राशि से द्वादश भाव में चंद्रमा जीवन में कई सारी समस्याएं उत्पन्न करेगा। इसलिए मन को शांत रखना बहुत जरूरी है। आज आपको कदम-कदम पर असहयोग और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अधीनस्थ कर्मचारियों से भी वाद-विवाद हो सकता है। परिवार में भी किसी बात को लेकर मन परेशान हो सकता है। दोस्तों के साथ डिस्कशन करके मन को शांत कर सकते हैं। भाग्य स्कोर : 56 फीसदी।

मिथुन : आज आपका दिन बेहद खास है। मेहनत करें सफलता मिलेगी। नौकरी या व्यवसाय संबंधी कोई शुभ समाचार मिलेगा। आप नये-नये कार्यों में विनियोग करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको विशेष सम्मान प्राप्त होने के योग हैं। परिवार में मनमुटाव की स्थिति हो सकती है। आप इस समय धैर्य से काम लें क्योंकि जल्दबाजी में किये गये फैसले से आप परेशान हो सकते हैं। हालांकि मित्रों के साथ किसी सुखद यात्रा का योग है। सायंकाल के समय वाहन खराब होने से खर्च अचानक ही बढ़ सकता है। इससे कुछ मानसिक परेशानी भी हो सकती है। भाग्य स्कोर : 79 फीसदी।

कर्क : आज आप कार्यक्षेत्र में कुछ ज्यादा भी व्यस्त रहेंगे। अगर नई नौकरी की तलाश में हैं तो आज नौकरी की दिशा में चल रहा प्रयास सफलता दिलाएगा। साथ ही किसी रुके हुए कार्य के भी पूरे होने के प्रबल योग हैं। लेकिन अगर आप व्यापार करते हैं तो आज आपको कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी होगी। निवेश संबंधी कार्यों में इन्वेस्ट करने के बारे में सोच रहे हैं तो किसी की राय जरूर ले लें। अन्यथा आपको नुकसान भी हो सकता है। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। सायंकाल से देर रात तक आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। भाग्य स्कोर : 70 फीसदी।

सिंह : आज मेष का चंद्रमा आपको बहुमूल्य वस्तु से लाभ प्राप्त कराएगा। इसके अलावा आज आप खुद भी अपनी शान-शौकत के लिए धन खर्च करेंगे। आज आप गरीबों की सहायता और अपनी वाकपटुता और कार्यकुशलता से दूसरे व्यक्तियों को अपनी ओर आकृष्ट करने में सक्षम रहेंगे। परिवारीजनों के साथ समय अच्छा बीतेगा। वाणी में मधुरता से रिश्तों में प्रेम का भाव बढ़ेगा। सायंकाल से लेकर देर रात्रि तक आपकी रुचि धर्म के कार्यों में भी बढ़ेगी। भाग्य स्कोर : 68 फीसदी।

कन्या : आज राशि से अष्टम भाव में चंद्रमा राज्य विजयकारक है। आपके प्रभाव-प्रताप में वृद्वि होगी। सायंकाल से लेकर देर रात्रि तक ऐसे अनावश्यक खर्चे सामने आयेंगे जो कि न चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। अगर कहीं आपका धन रुका हुआ है तो आज वह धन मिलने के आसार हैं। इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं संबंधी व्यापार करते हैं तो बहुत ही सोच-समझकर निर्णय लें। अन्यथा नुकसान की आशंका है। किसी पुराने मित्र से आज कुछ बहस हो सकती है। प्रेम संबंधों में दूरियां बढ़ेंगी। भाग्य स्कोर : 79 फीसदी।

तुला : अधिक परिश्रम करने के कारण स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। राज्य और समाज की ओर से वांछित सहयोग मिलेगा। परिवार की तरफ से भी शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपके अधिकारों में वृद्धि होगी साथ ही आपका भी उत्तरदायित्व बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में सभी आपके साहस और पराक्रम की सराहना करेंगे। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ है। आज आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। कोई नया काम शुरू करेंगे तो उसमें भी लाभ योग है। भाग्य स्कोर : 96 फीसदी।

वृश्चिक : आज का दिन मिश्रित फलकारक है। पंचम भाव में मंगल होने के कारण आपको पेट एवं वायु से संबंधित कष्ट होने की संभावना है। ऐसे अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे जो आपको बेवजह का गुस्सा दिलाएंगे। ध्यान रखें कि इससे बनते कार्य भी बिगड़ जाएंगे। इसलिए धैर्य से काम लें। सायंकाल के समय कोई खुशखबरी मिलने से आपका उत्साह बढ़ेगा। रात्रि के समय किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। अचानक धन लाभ का भी योग है। भाग्य स्कोर : 60 फीसदी।

धनु : राशि से पंचम भाव में चंद्रमा धर्म-आध्यात्म में वृद्धि करेगा। दिन का कुछ समय सामाजिक क्रियाकलापों में भी लगेगा। आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में कुछ कमी आ सकती है। आज आप पूरे मन से पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह करेंगे। दोस्तों के साथ आज का दिन बहुत ही अच्छा बीतेगा। किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। यदि आप अपने मन की बात को शीघ्र दूसरों से उजागर न करें तो रुके हुए धन की प्राप्ति भी हो सकती है। प्रथम भाव में बृहस्पति आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। इसलिए खानपान का विशेष ध्यान रखें। भाग्य स्कोर : 87 फीसदी।

मकर : आज राशि से तृतीय पराक्रम एवं रोग स्थान में मंगल-द्वादश गुरु-केतु योग आपके निर्णय लेने की क्षमता से आपको लाभ कराएंगे। यदि आपका कोई विवाद राज्य या समाज में लंबित है तो आज उसमें सफलता मिलने की पूर्ण संभावना रहेगी। व्यवसाय में आज किए गए प्रयास भविष्य में फलीभूत होंगे। सफलता आपके कदम चूमेगी लेकिन इसके लिए आपको धैर्य बनाए रखना होगा। शेयर संबंधी मामलों में फायदा होगा। किसी को दिए गए कर्जे की वापसी से मन प्रसन्न रहेगा। भाग्य स्कोर : 70 फीसदी।

कुंभ : आज का दिन आपके लिए भविष्य की नवीन संभावनाओं को लेकर आ रहा है। नौकरी में किसी सीनियर की मदद से आपको तरक्की मिलेगी। व्यवसाय करते हैं तो आज के दिन आपको थोड़ी ज्यादा मदद करनी पड़ेगी। बुजुर्गों के आशीर्वाद से आज आपको कार्यों में सफलता मिलेगी। सायंकाल का समय गाने-बजाने संगीत और सैर-सपाटे में बीतेगा। लेकिन दांपत्य जीवन में कुछ उलझनें होने की आशंका है। भाग्य स्कोर : 69 फीसदी।

मीन : आज राशि से द्वादश चंद्रमा शत्रु चिंता का उत्पत्तिकारक है। आज पूरा दिन मन किसी न किसी कार्य में परेशान रहेगा। साझेदारी में हैं तो एक-दूसरे पर भरोसा रखें तब ही सफलता मिलेगी। नौकरी में हैं तो आज आपके कार्यक्षेत्र में आने वाली सभी परेशानियां अपने आप ही दूर होती नजर आएंगी। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। आपसी मतभेद दूर होंगे। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलेगा। कहीं यात्रा पर जाने से दिन अच्छा बीतेगा। शाम तक आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा। भाग्य स्कोर : 98 फीसदी।