Home Home राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे

राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे

224
0

 

आज का राशिफल: शुक्रवार, 04 सितंबर 2020

मेष: मेष राशि के जातक जोखिम उठाकर भी काम करने को तैयार रहेंगे। परिस्थिति के अनुसार अपने आप को ढाल लेने की प्रवृत्ति सहायक बनेगी। गुरु समान व्यक्ति की सलाह लाभदायक होगी। रुपए-पैसों के मामले में बहुत ही अच्छा दिन है। सभी तरह की इच्छाओं की पूर्ति होगी।

वृषभ : वृष राशि के जातकों को कामकाज के लिए दूसरों के ऊपर निर्भर रहना पड़ सकता है और अगर वह सहयोग नहीं करते तो काम में रुकावट आ सकती है। इसलिए आज आत्मनिर्भरता ही श्रेष्ठ नीति रहेगी। रुपए-पैसों के मामले में संचित धन ही सहायक बनेगा।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों में आज परोपकार की भावना रहेगी कार्यक्षेत्र में निष्पक्ष व्यवहार करेंगे और दूसरों की सहायता के लिए भी आगे आएंगे । मिलजुल कर कार्य करने से काम बहुत आसान हो जाएगा और सौहार्दपूर्ण माहौल रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। लाभ की अच्छी संभावना बनती है।2 सितंबर से शुरू हो रहा है पितृ पक्ष, अपना लें ये उपाय दूर हो जाएगा पितृ दोष

कर्क : कर्क राशि के जातक ईमानदारी से अपने कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे। हालांकि विरोधी छल-कपट से कॉम्पीटिशन में आपसे आगे रहने में सफल रहेंगे। लेकिन आपका आशावादी व आध्यात्मिक स्वभाव आज आपके लिए सहायक बनेगा। धन लाभ के लिए अच्छा समय है। परंतु खर्चे भी अनियंत्रित रहेंगे।

सिंह : सिंह राशि के जातकों का व्यवहारकुशल व मिलनसार स्वभाव नए संपर्क में वृद्धि कराएगा। सभी रिश्तों को ईमानदारी से निभाने का प्रयास करेंगे जो कि कार्यक्षेत्र में नई उपलब्धियां दिलाने वाला होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। धन समृद्धि बढऩे का योग है।

कन्या : कन्या राशि के जातकों का व्यवहार शांतिप्रिय व सद्भावना पूर्ण रहेगा। दूसरों के झमेले में पडऩा आपको पसंद नहीं है। लेकिन सहायता मांगने पर आप निष्पक्ष रूप से अपने विचारों को रखेंगे और मान-सम्मान प्राप्त करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। आपका साहस लक्ष्य प्राप्ति कराने में सहायक होगा।

तुला : तुला राशि के सभी जातक अगर कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं या व्यवसाय में विस्तार करना चाहते हैं तो उनके लिए शुभ समय है। आज ग्रह-नक्षत्र आपके ऊपर पूरी तरह मेहरबान हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से भी लाभ की बहुत अच्छी संभावना बनती है। निवेश से समृद्धि बढ़ाने में कामयाब रहेंगे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अच्छा समय है। परोपकार की भावना के साथ ईमानदारी से काम करेंगे। जरूरत पडऩे पर अपने विरोधी की मदद के लिए भी आप तैयार हो जाएंगे। रुपए-पैसों के मामले में बहुत अच्छा समय है। जितना प्रयास करेंगे उतना लाभ होगा।

धनु : धनु राशि के जातक अपने सादे व निष्पक्ष व्यवहार से दूसरों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। ईमानदारी से नियम-कायदे के अनुसार अपने काम करेंगे। आपका व्यवहारकुशल व मिलनसार व्यक्तित्व लोगों के साथ व्यावसायिक संबंध बनाने में मददगार साबित होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है।

मकर : मकर राशि के जातक अवसाद ग्रस्त रहेंगे । ईमानदारी से काम करने के बाद भी मन मुताबिक परिणाम ना मिलने से मन में हताशा होगी। आर्थिक रूप से अच्छा समय है। लेकिन बढ़े हुए खर्चे तंग कर सकते हैं। मानसिक शांति के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें।आपको पता है चेहरे के शेप से ही जाना जा सकता है कि दिल में छिपा है कौन सा राज?

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों का रुझान धार्मिक व आध्यात्मिक कार्यक्रमों की तरफ अधिक रहेगा। वैचारिक समृद्धि व निष्पक्ष व्यवहार के द्वारा समाज में मान-सम्मान पाने में कामयाब रहेंगे।आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। सभी प्रयास सार्थक रहेंगे।

मीन : मीन राशि के जातकों की तार्किक व परिस्थितियों का पूर्वाभास कर लेने की क्षमता की वजह से सभी काम योजना के अनुरूप पूरा करने में कामयाब रहेंगे। रुपए-पैसों के मामले में उम्मीद से कम धन प्राप्ति की संभावना बनती है और खर्च भी अधिक रहेंगे।