Home उत्तराखंड आफतः भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

आफतः भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

139
0

संवाददाता
चम्पावत, 20 जुलाई।
पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण चम्पावत जिले में मलबा आने से चम्पावत—टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग, बनलेख, स्वाला, अमोड़ी, झालाकुड़ी बैण्ड, अमरूबैण्ड, आठवांमील आदि स्थानों पर पहाडी से लगातार मलवा, पत्थर, बोल्डर, पेड़ इत्यादि गिरने के कारण राजमार्ग बाधित हो रहा है। पुलिस व प्रशासन द्वारा राजमार्ग को खोलने के लिए मशक्कत की जा रही है।


हालांकि भारी बारिश और कोहरे के कारण राजमार्ग को खोलने में दिक्कत आ रही है फिर भी बारिश रूकते ही प्रशासन तत्काल मार्ग खुलवाने में जुट रहा है। राजमार्ग बाधित होने के कारण टनकपुर से चम्पावत आने वाले वाहनो को ककराली गेट टनकपुर में तथा चम्पावत से टनकपुर की ओर जाने वाले वाहनाें को बनलेख बैरीयर पर रोका गया है।
चम्पावत पुलिस ने जनता से अपील की है कि बारिश रूकने एवं राजमार्ग ठीक होने पर ही वे राष्ट्रीय राजमार्ग का रूख करें। फिलहाल चम्पावत से टनकपुर आने—जाने हेतु बहुत जरूरी होने पर लोहाघाट—देवीधूरा—हल्द्वानी—टनकपुर मार्ग का प्रयोग कर सकते हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा अपील की गई है कि यात्रा शुरू करने से पहले जनपद चम्पावत पुलिस के सहायता नम्बर 112, 05965—230607, 9411112984 पर कॉल कर रोड के सम्बन्ध में सूचना ले सकते हैं।