Home अपराध गुड वर्कः कोटद्वार डकैती का खुलासा, पांच गिरफ्तार

गुड वर्कः कोटद्वार डकैती का खुलासा, पांच गिरफ्तार

263
0

संवाददाता
देहरादून, 4 जनवरी।

पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार क्षेत्र में डकैती के मामले पुलिस ने खुलासा करते हुए उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर से पांच डकैत को गिरफ्तार किया है। इनसे लूट का माल भी बरामद किया गया है। इस घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को डीजीपी अशोक कुमार ने बीस हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है।
विदित हो कि लूट की घटना 25 दिसम्बर की सुबह को पौड़ी जिले के कोटद्वार में सिताबपुर क्षेत्र में हुई थी। सिताबपुर में प्रमोद कुमार प्रजापति के आवास पर पांच हथियारबन्द लोगों ने परिवार के सदस्यों को बंधक बनाया। उस समय प्रमोद प्रजापति हरिद्वार में थे। घर में पत्नी, मां व बेटी थे। बदमाश घर से जेवरए नगदी लूट कर ले गए थे।
डीआईजी गढ़वाल परिक्षेत्र के निर्देशन में एसएसपी पी रेणुका देवी ने 7 टीमें गठित की थी। इस टीम ने नौ दिन की लगातार मेहनत के बाद बीते रोज डकैती के आरोपी राजकुमार उर्फ छोटा व उसके चार अन्य साथियों को थाना चरथावल क्षेत्र जिला मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) से डकैती के माल सहित गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ में आरोपी राजकुमार उर्फ छोटा ने बताया कि वह प्रवीण प्रजापति जो प्रमोद कुमार का करीबी रिश्तेदार है। उसने ही बताया कि वह काफी धनवान व्यक्ति है। इसके बाद राजकुमार ने कपिल कुमार उर्फ रावण, सन्दीप कुमार उर्फ पिन्टू, संजीव कुमार उर्फ सोनू, धीरज, अंकित पुण्डीर व प्रवीण प्रजापति के साथ मिलकर प्रमोद कुमार के घर में डकैती की रणनीति बनाई और उसे अंजाम दिया।
इसके अतिरिक्त आरोपी राजकुमार व आरोपी कपिल कुमार उर्फ रावण उर्फ बड़ा ने अपने साथी अंकित उर्फ बबलू पुत्र प्रदीप निवासी ग्राम बिरालसी थाना चरथावल जिला मुजफ्फनगर के साथ मिलकर 13 सितंबर 2020 को थाना कनखल जनपद हरिद्वार क्षेत्र में 22 लाख लूट की घटना में हाथ होना भी बताया। इस सम्बन्ध में थाना कनखल जनपद हरिद्वार में अभियोग पंजीकृत है। पुलिस के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश व अन्यत्र भी उन्होंने लूट और डकैती की घटना अंजाम दिया है।