दिलचस्प: सोशल मीडिया पर छाई हुई है यह अजीबोगरीब मछली, आप भी देखिए कैसी है ये मछली…..

    217
    0

    अजीबोगरीब सी दिखने वाली एक मछली आजकल सोशल मीडिया पर छाई हुई है। मछली की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर  वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक मछली है जिसके होठ और दांत इंसानों की तरह नजर आ रहे हैं. ऐसे में यह तस्वीर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है.

    सोशल मीडिया पर  वायरल हो रही है फोटो को देखने के बाद लोग आश्चर्यचकित हैं और सवाल पूछ रहे हैं कि क्या वास्तविक रूप में ऐसी कोई मछली हो सकती है जो इंसानों की तरह दिखती है ? कई लोग इसे नकली और फोटोशॉप बता रहे हैं. बताया जा रहा है कि एक महिला ने इस मछली को देखा और देखने के बाद इसकी कुछ तस्वीरें खींचीं। बाद में महिला ने वो तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं.

    वायरल तस्वीर

      हालांकि, कहा जा रहा है कि यह मछली ट्राइगरफिश है। इसके होंठ और दांत इंसानों की तरह होते हैं. कहा जाता है कि ट्राइगरफिश के जबड़े काफी मजबूत होते हैं. यह मछली दो कार्प- कार्प और लेदर कार्प की हाईब्रीड है.  
    उल्लेखनीय है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब इंसानों की तरह दिखने वाली मछली लोगों को दिखी हो. इससे पहले चीन के दक्षिण में कुनमिंग शहर के बाहर मिलाओ गांव में एक महिला ने ऐसी मछली देखी, जिसका चेहरा इंसानों की तरह था. महिला ने इसका एक वीडियो बनाया और  इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. 15 सेकेंड के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था.
      इससे पहले साल 2010 में लंदन में भी एक व्यक्ति को ऐसी मछली दिखी थी जिसका चेहरा इंसानों की तरह था. इस व्यक्ति ने दावा किया था कि वो गर्मी से परेशान होकर जब पानी में अपना मुंह धोने गया था तो उसे यह मछली दिखी थी. बाद में इस मछली की कीमत 36 लाख रुपये आंकी गई थी.