Home उत्तराखंड   कवायद: पुलिस को सक्रिय और जिम्मेदार बनाने की कोशिश में हैं...

  कवायद: पुलिस को सक्रिय और जिम्मेदार बनाने की कोशिश में हैं एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत

169
0

संवाददाता
देहरादून, 22 फरवरी।

एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने कमान संभालने के बाद जिले की पुलिस को चुस्त-दुरुस्त बनाने की मुहिम शुरू कर दी है। इसी के तहत वे अपने कार्यालय के साथ साथ विभिन्न थाना-चौकियों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान एसएसपी डॉ रावत ने पुलिस के हर कार्यालय में पत्रावलियों व फाइलों को व्यवस्थित और दुरुस्त रखने के सख्त निर्देश दिए हैं।

एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने मातहतों को सख्त निर्देश दिए हैं कि जिस टेबल पर फ़ाइल लंबित पाई जाएगी, सम्बंधित टेबल का बाबू ही उसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा और उसे उपस्थित होकर फ़ाइल निस्तारण में हो रही देरी अथवा फ़ाइल लंबित होने का कारण बताना होगा। एसएसपी के आकस्मिक निरीक्षण से विभाग में हड़कंप का माहौल है। निरीक्षण की कार्रवाई में सीओ पल्लवी त्यागी व मातहत कर्मचारी भी मौजूद रहे।

इससे पहले भी राजधानी पुलिस को और अधिक सक्रिय व जिम्मेदार बनाने की दिशा में एसएसपी डाॅ योगेंद्र सिंह रावत ने अहम आदेश दिए हैं। अपने निर्देशों में उन्होंने कहा है कि थाने में सभी कर्मचारियों की दो माह में कम से कम दो बार सरप्राइस रोल कॉल करें। इसमें सभी कर्मचारियों की उपस्थिति कितने समय के अंदर थाने में हो जाती है, एक रजिस्टर में अंकित करें। यह ड्रिल भविष्य में किसी भी घटना के घटित होने के उपरांत पुलिस का रिस्पांस टाइम बेहतर करने में सहायक होगी । साथ ही सभी कर्मचारियों से उनकी समस्याओं के संबंध में पूछा गया और बताया गया कि रात्रि ड्यूटी में किसी भी कर्मचारी व अधिकारी के द्वारा लापरवाही न बरती जाए।