Home उत्तराखंड अतिवृष्टि: भारी बारिश से नदी नाले उफान पर,  बरसाती नाले में बहने...

अतिवृष्टि: भारी बारिश से नदी नाले उफान पर,  बरसाती नाले में बहने से युवती की मौत

197
0

संवाददाता
टनकपुर, 11 जुलाई।

टनकपुर में बरसाती नाले में बहने से एक युवती की मौत हो गई है। वहीं कपकोट में घर ढहने से तीन लोगों की मौत हुई है। पूर्णागिरी में तीन दुकानें ध्वस्त हो गईं हैं। बदरीनाथ-गंगोत्री हाईवे भी मलबा आने से बंद है।
प्रदेश के ज्यादातर जिलों में रविवार को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। लगभग सभी जिलों में बादलों की गड़गड़ाहट और चमक के साथ बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं शनिवार रात और रविवार की सुबह हुई बारिश से बदरीनाथ हाईवे पागलनाला, गुलाबकोटी एवं हनुमानचट्टी के पास मलबा आने से बंद हो गया है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डबरानी के पास भूस्खलन के कारण सड़क अवरुद्ध हो गई है। बीआरओ के मजदूर मार्ग खोलने में जुटे हैं।
भारी बारिश के कारण थराली-देवाल मोटर मार्ग सहित कई सड़कें अवरुद्ध हैं। यहां शनिवार रात से शुरू हुई भारी बारिश रविवार सुबह को भी जारी रही। जगह-जगह भूस्खलन से आवाजाही में लोगों को परेशानी हो रही है। यहां नदी-नाले में उफान पर हैं।
कर्णप्रयाग- ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग बगोली-नारायणबगड़-हरमनी के बीच कई जगहों पर भारी मलबा आने से अवरुद्ध हो गया है। शनिवार देर रात से रविवार सुबह तक बारिश का क्रम जारी रहा। इसकी वजह से समूची पिंडरघाटी की बिजली गुल है।
रुद्रप्रयाग जिले में आसमान में हल्के बादल छाए हैं। श्रीनगर और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो रही है। पुरोला, मोरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, नई टिहरी, उत्तरकाशी और बड़कोट में आज सुबह बारिश हुई है।