Home अपराध मुठभेड़: एसटीएफ और बदमाशों में चली गोलियां, इनामी सहित तीन गिरफ्तार

मुठभेड़: एसटीएफ और बदमाशों में चली गोलियां, इनामी सहित तीन गिरफ्तार

141
0

संवाददाता

देहरादून, 13 मार्च।

उत्तराखंड एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय नेपाल बॉर्डर में नानकमत्ता में हत्या, अपहरण, लूट, डकैती में वांछित चल रहे सुपारी किलर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इस वांछित पर ऊधमसिंहनगर में दर्ज अपराधों में दस हजार का इनाम घोषित था। एसटीएफ से उसके साथ दो और साथियों को भी पकड़ा है। मुठभेड़ के दौरान पुलिस और बदमाशों की तरफ से एक दर्जन से अधिक गोलियां चलीं। पुलिस ने एक पिस्टल, दो बन्दूक और कारतूस बरामद किए हैं। एसटीएफ बदमाशों से पूछताछ कर रही है जिससे कि इस गैंग से जुड़े अन्य बदमाशों की धरपकड़ की जा सके।

उत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि फोर्स को इनपुट मिले थे कि अंतरराष्ट्रीय नेपाल सीमा पर राज्य के नानकमत्ता, खटीमा और यूपी के पीलीभीत क्षेत्र के जंगलों में एक अंतरराष्ट्रीय गैंग जघन्य अपराध कर रहा है। इस गैंग का संचालन जनपद उधमसिंहनगर का दस हजार का ईनामी गैंगेस्टर गुरदीप सिंह उर्फ दीपा कर रहा है। इस बदमाश पर हत्या, डकैती, फिरौती के लिए अपहरण जैसे जघन्य अपराध दर्ज हैं।
इस सूचना के बाद से एसटीएफ दो माह से क्षेत्र में बदमाश की गतिविधियों पर नजर रखे थी। यहां तक कि एसटीएफ की टीम भेष बदलकर जंगल में डेरा डाले हुए थी। कुछ समय पहले ही इन बदमाशों की फोटो जंगल में लगाए गए कैमरे में भी कैद हुई। जिसमें इन तीनों के हाथ में बंदूक दिखाई दे रही है। टीम में रायसिख के रूप में भेष बदलकर दरोगा यादवेंद्र बाजवा ने जंगलो में कई दिन गुजारे। खबर और लोकेशन पुख्ता होने के बाद एसटीएफ की टीम ने 36 घंटे की घेराबंदी कर मुठभेड़ में इनामी सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। एसएसपी ने बताया कि गैंग के अन्य सदस्यों को फोर्स जंगल में तलाश रही है।