Home अपराध गबन: एटीएम में डालने की बजाय खुद हड़प गये रुपए, दो एजेंटों...

गबन: एटीएम में डालने की बजाय खुद हड़प गये रुपए, दो एजेंटों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

215
0

संवाददाता
काशीपुर, 23 फरवरी।

एटीएम में कैश लोड करने वाली कंपनी सीएमएस इन्फो सिस्टम के 2 एजेंटों ने एटीएम में लोड करने के लिए मिले रुपये खुद ही हड़प लिये। जानकारी होने पर कंपनी के ब्रांच मैनेजर ने कोतवाली में धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सीएमएस इन्फो सिस्टम लिमिटेड नियर उत्सव गार्डन रजनीगंधा कंपलेक्स नैनीताल रोड हल्द्वानी के ब्रांच मैनेजर विजय सिंह ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि उनकी कंपनी विभिन्न बैंकों के एटीएम में कैश लोड करने का काम करती है। काशीपुर में मोहल्ला थाना साबिक निवासी देवेश यादव पुत्र ओम प्रकाश और मुरादाबाद के बढ़पुरा मजरा महेशपुर खेम मानपुर निवासी वैभव भारद्वाज पुत्र चेतन शर्मा काशीपुर में उनकी कंपनी के कैश कस्टोडियन एजेंट के रूप में कार्य करते थे। 15 फरवरी को कंपनी की टीम की जांच में सामने आया कि दोनों एजेंटों ने 16 लाख रुपये की रकम का गबन कर लिया है। टीम ने जांच के दौरान पाया कि 27 और 29 जनवरी को जो कैश लोड किया गया उसमें से 16 लाख निकासी में दिखाकर रिपोर्ट बंद कर दी गई। जिसके चलते मामला कुछ समय बाद सामने आया।
एक कस्टोडियन देवेश यादव अपना इस्तीफा देकर 12 फरवरी को चला गया। अब वह काशीपुर में नहीं है। उसके पिता का कहना है कि देवेश की सरकारी नौकरी लगने के कारण वह बाहर चला गया है। जबकि दूसरा आरोपी वैभव भारद्वाज अभी भी एटीएम रूट पर ही काम कर रहा है। ब्रांच मैनेजर ने कहा कि आरोपियों ने धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश कर कंपनी सीएमएस इन्फोसिस्टम का यह पैसा गबन कर लिया है। उन्होंने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मामला दर्ज करने की मांग की थी। इसके आधार पर कोतवाली पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली। इंस्पेक्टर कोतवाली संजय पाठक ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही साक्ष्य जुटाकर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।