Home उत्तराखंड शर्मनाक: सीएम के सुरक्षा अधिकारी और एसपी में चले लात घूंसे, सीएम...

शर्मनाक: सीएम के सुरक्षा अधिकारी और एसपी में चले लात घूंसे, सीएम को करना पड़ा बीच-बचाव

335
0

समाचार सहयोगी
कुल्लू , 24 जून।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से भारतीय प्रशासनिक व्यवस्था को शर्मशार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े दो जिम्मेदार अधिकारी मुख्यमंत्री के सामने ही आपस में ही भिड़ गए और दोनों में हाथापाई तक हो गई। मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। घटना में  मुख्यमंत्री के सिक्योरिटी इंचार्ज द्वारा एसपी को लात मारने की बात कही जा रही है तो एसपी पर सिक्योरिटी इंचार्ज को थप्पड़ जड़ने का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों अफसरों में  इतनी जोरदार भिड़ंत हुई कि स्वयं मुख्यमंत्री को आकर बीच बचाव करना पड़ा।

घटना भुंतर एयरपोर्ट की बताई जा रही है, जहां केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दौरा था। उनकी अगुवाई के लिए मुख्यमंत्री जयराम जयराम ठाकुर वहां पहुंचे थे। उसी दौरान एयरपोर्ट के बाहर फोरलेन प्रभावित विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। तभी एयरपोर्ट से बाहर खड़े लोगों को हैंडल करने की बात को लेकर कुल्लू के एसपी गौरव तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सुरक्षा इंचार्ज एडिशनल एसपी बृजेश सूद के बीच बहस शुरू हो गई। बहस इतनी बढ़ गई कि नौबत अचानक  हाथापाई तक पहुंच गई। आरोप है कि दोनों में चल रही बहस के बीच में अचानक  एसपी कुल्लू गौरव ने बजेश सूद को एक थप्पड़ जड़ दिया। उसके बाद गौरव और सूद आपसे में भिड़ गये।  वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बीच बचाव करने की कोशिश की लेकिन इसी बीच मुख्यमंत्री के एक सिक्योरिटी गार्ड ने एसपी गौरव को लातें मारनी शुरु कर दीं। मामला इतना गंभीर हो गया कि मुख्यमंत्री को स्वयं बीचबचाव करने को आगे आना पड़ा।
घटना की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। आदेश के अनुसार, डीआईजी सेंट्रल रेंज मधुसूदन घटना की जांच करेंगे।