Home अपराध हताशा: अलग-अलग घटनाओं मे दो लोगों ने कर ली आत्महत्या, पुलिस जांच...

हताशा: अलग-अलग घटनाओं मे दो लोगों ने कर ली आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

99
0

संंवाददाता
हल्द्वानी, 06 अप्रैल।

शहर में मंगलवार का दिन अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की आत्महत्या की खबर से गर्म रहा। पहली घटना शहर के मुखानी क्षेत्र में हुई। यहां एक युवक ने अपने घर में पंखे के कुंडे से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।  शव को नीचे उतारकर पुलिस ने अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम को भेज दिया।

शुरूआती पूछताछ में पता चला कि युवक ने आर्थिक तंगी के चलते  खुदखुशी की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को कुंदन सिंह बिष्ट के 20 वर्षीय पुत्र शुभम बिष्ट का शव कमरे के अंदर कुंडे से लटका हुआ मिला। घटना का पता परिजनों को तब चला जब शुभम सुबह काफी देर तक बाहर नहीं आया। परिजनों ने उसके कमरे में जाकर देखा तो बेटे का शव लटका देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। घर से निकली चीखपुकार सुन आस-पास के लोग भी एकत्र हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मुखानी पुलिस ने शव को कुंडे से नीचे उतारकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद से मृतक युवक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

खुदकुशी की दूसरी घटना सुभाषनगर में  घटी। यहां रहने वाले युवक ने जहर को खा लिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सुभाषनगर निवासी 36 वर्षीय हरप्रीत सिंह पुत्र चरणजीत सिंह ने घर में ही जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे उपचार के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल भर्ती कराया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक हरप्रीत सिंह प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करता था। इस दौरान उस पर लोगों का बहुत कर्जा हो गया था। कर्ज देने वाले उसे परेशान कर रहे थे। परिजनों ने भी कर्जदाताओं पर मृतक का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।  पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच में शुरू कर दी है।