Home उत्तराखंड विकल्प: बेकाबू हुए कोरोना से प्रभावित जिलों में लग सकता है पूर्ण...

विकल्प: बेकाबू हुए कोरोना से प्रभावित जिलों में लग सकता है पूर्ण लाॅकडाउन

128
0

संवाददाता

देहरादून, 05 मई। उत्तराखंड की प्रदेश सरकार पूर्ण लॉकडाउन पर फैसला कर सकती है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज मंत्रियों के साथ कोरोना संक्रमण को लेकर इसकी रोकथाम के लिए चिंतन करने जा रहे हैं। इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि राज्य सरकार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए कुछ जिलों में पूर्ण लॉकडाउन का फैसला कर सकती है।
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले अब 24 घंटे के अंदर ही 7000 से अधिक आने लगे हैं। इस तरह तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार प्रदेश के ज्यादा प्रभावित जिलों में पूर्ण लॉकडाउन पर विचार कर सकती है। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत मंत्रियों से बात करने जा रहे हैं।
राज्य में संक्रमण की रोकथाम के लिए क्या किया जाए, इस पर गंभीरता से चिंतन किया जाएगा। खास बात यह है कि राज्य में मौजूद हालातों के लिहाज से इस बात की पूरी संभावना है कि प्रदेश के कुछ जिलों में पूर्ण लॉकडाउन किया जा सकता है। इससे पहले राज्य में कर्फ्यू लगाए जाने का फैसला किया गया था। 6 मई तक राज्य भर में कर्फ्यू लगाया गया है। हालांकि मंत्रियों की तरफ से पूर्व में भी लॉकडाउन लगाए जाने की सिफारिश की गई थी, लेकिन उस समय कर्फ्यू लगाने का निर्णय हो पाया था। ऐसे में अब संक्रमण ना रुकने की स्थिति में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की तैयारी की जा रही है।