Home अपराध शिकंजा: छोटे भाई की हत्या करने वाला आरोपी नीरज गिरफ्तार

शिकंजा: छोटे भाई की हत्या करने वाला आरोपी नीरज गिरफ्तार

138
0

संवाददाता

देहरादून, 01 अप्रैल।

होलिका दहन वाले दिन सहस्त्रधारा पेरिस बिहार में दो भाईयों के बीच हुए झगड़े में छोटे भाई को मौत के घाट उतारने के आरोपी बड़े भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार सहस्त्रधारा निवासी सरोज देवी पत्नी स्वर्गीय ज्ञान सिंह द्वारा थाना रायपुर में सूचना दी थी कि उसके दोनों पुत्रों के बीच होली वाले दिन झगड़ा हुआ था जिसमें उसके बड़े बेटे नीरज ने छोटे बेटे विशाल को झगड़े में फावड़ा मार दिया। जिसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। थाना रायपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कर मुकदमे की विवेचना शुरू की गई। पुलिस ने आसपास के लोगों के बयान लिए। मृतक विशाल का भाई आरोपी नीरज मौके से फरार हो गया था। थानाध्यक्ष रायपुर के नेतृत्व में

आरोपी नीरज की तलाश में पुलिस टीम गठित की गई एवं उसके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी गई। पुलिस ने 31 मार्च  की शाम को आरोपी नीरज (26) को हरिद्वार रोड स्थित रोडवेज वर्कशॉप के पास से गिरफ्तार कर लिया।  पूछताछ में नीरज ने बताया कि भाई विशाल और वह होलिका दहन के दिन शराब के नशे में थे। उनके पहले से भी लड़ाई झगड़े होते रहते थे। नीरज ने बताया कि उस दिन विशाल लगातार उससे गाली गलौज कर रहा था। जिस कारण नीरज को गुस्सा आया। विशाल उसके साथ मारपीट पर भी उतारू हो गया था। गुस्से में नीरज ने सोते समय विशाल पर बेलचे से वार कर दिया।

आरोपी नीरज को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में दिलबर नेगी थानाध्यक्ष रायपुर,वरिष्ठ उपनिरीक्षक आशीष रावत, उप निरिक्षक सुरेंद्र राणा, उप निरिक्षक नरेंद्र बिष्ट, कॉन्स्टेबल अरविंद भट्ट, चालक रमेश, कॉन्स्टेबल आशीष तथा कॉन्स्टेबल किरण शामिल रहे।